एमए हर्बल का ह्यूमैरी ब्रांड, पहली 100 प्रतिशत हर्बल-प्राकृतिक खाद्य वॉश रेंज

0
455

लखनऊ: उपभोक्ताओं की बेहतरी को ध्यान में रखते हुए एएमए हर्बल ने हर्बल, जैविक और पर्यावरण के अनुकूल समाधान लाने और इनोवेशन करने के अपने मिशन को कायम रखते हुए वेजिटल वेलनेस ब्रांड ह्यूमैरी को लॉन्च किया है।

लॉन्च के पश्चात पेस्टिसाइड के नुकसान पर आधारित एक सत्र का आयोजन भी किया गया जिसमें केजीएमयू के बायोकेमिस्ट्री डिपार्टमेंट के हेड डॉक्टर अब्बास अली मेहंदी, गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड डॉक्टर सुमित रूंगटा, गाइनी विभाग की प्रोफेसर डॉक्टर सुजाता देव व एएमए हर्बल के को-फाउंडर व सीईओ यावर अली शाह ने अपने विचार रखे।

ईकोसर्ट प्रमाणित प्राकृतिक इंग्रेडिएंट्स के साथ विशेष वॉश की पूरी श्रृंखला को किया लॉन्च

ह्यूमैरी दुनिया की पहली व्यापक हर्बल / प्राकृतिक फ़ूड वॉश रेंज है जिसका उद्देश्य उपभोक्ताओं और उनके प्रियजनों को उन संभावित हानिकारक प्रभावों से बचाना है जो विभिन्न कीटनाशकों, कीटाणुओं, बैक्टीरिया, कृत्रिम कोटिंग आदि से होने की सम्भावना है जिनका प्रभाव मनुष्यों पर इनके अनजान रूप से इनके संपर्क में आने से होता है।

लोगों को एक सुदृढ़ और सुचारु प्राकृतिक समाधान देने के लिए ह्यूमैरी ने ये कदम बढ़ाया है और फ़ूड वॉश की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की है जो 100 प्रतिशत हर्बल/प्राकृतिक हैं।

7 वेरिएंट के साथ, ह्यूमैरी ने फ़ूड वॉश की एक मजबूत श्रेणी तैयार की है जो ईकोसर्ट प्रमाणित (यूरोप से जैविक प्रमाणन) है जो ग्राहकों को उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले खाद्य सामग्री को धोने में उपयुक्त मदद करती है।

आवश्यकता के आधार पर, ग्राहक सब्जियों के लिए संबंधित वॉश वेजीश्योर, फलों के लिए फ्रूश्योर, दालों के लिए दलश्योर, अंडे के लिए ऐगश्योर, मछली के लिए फिशश्योर, चिकन के लिए चिकनश्योर और मांस के लिए मीटश्योर चुन सकते हैं। फूड वॉश रेंज नीम, तुलसी, गिलोय, बेर्बेरीन के अर्क आदि की प्राकृतिक गुणों से परिपूर्ण है।

लॉन्च से पहले, ह्यूमैरी ने अपनी शोध प्रयोगशालाओं में प्रत्येक सूत्र के गुण पर वैज्ञानिक रूप से अवयवों व उनकी संयुक्त रूप से विस्तृत जांच करवाई।

इसे और अधिक सुनिश्चित करने के लिए उत्पादों को अलग जांच और प्रमाणन के लिए भेजा गया, जो विभिन्न खाद्य सामग्री की सतह से 99.9 प्रतिशत कीटनाशकों, कीटाणुओं, बैक्टीरिया, कृत्रिम कोटिंग आदि को हटाने के लिए उत्पाद की क्षमताओं की पुष्टि करता है।

कुछ चुनिंदा उपयोगकर्ता समूहों के साथ बीटा चरण परीक्षण सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली, जिससे उत्पाद और इसकी पैकेजिंग को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने में मदद मिली है।

एएमए हर्बल के सह-संस्थापक और सीईओ यावर अली शाह ने कहा, “एक समूह के रूप में, हम लोगों के लिए अधिक उद्देश्यपूर्ण और टिकाऊ तरीके से प्रकृतिक गुणों को लाने के लिए वचनबध हैं।

इस भावना के साथ हमारे ग्राहकों को बिना पके भोजन की सतह से 99.9 प्रतिशत कीटनाशकों, कीटाणुओं, बैक्टीरिया, कृत्रिम कोटिंग आदि को हटाने में मदद करने वाले 100 प्रतिशत हर्बल/प्राकृतिक समाधान खोजने की हमारी खोज के साथ एएमए हर्बल के नए ब्रांड ह्यूमैरी को आज लॉन्च किया गया है। इसके साथ हम ह्यूमैरी ब्रांड के तहत और अधिक उत्पादों के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे जो समग्र कल्याण की ओर अग्रसर है।”

यावर अली शाह ने बताया कि “विभिन्न फलों व सब्जियों की बाहरी परत में भिन्नता होती है और अंडा, मीट, चिकन व मछली आदि पर बैक्टीरिया लोड को हटाने के लिए इन उत्पादों को विशेष वैज्ञानिक रूप से तैयार किया गया है, इस प्रकार यह पूरी श्रृंखला को अनोखा बना दिया गया है।”

केजीएमयू के जैव-रसायन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अब्बास अली महदी ने एक अध्ययन प्रकाशित किया जिसमें पाया गया कि हमारे भोजन में कीटनाशकों की उपस्थिति न केवल हमारे हार्मोन को बाधित करती है और आने वाले वर्षों में उन्नतशील परिवर्तन भी लाते हैं बल्कि बच्चों को उनके जन्म से पहले ही उनको प्रभावित करना शुरू कर देते हैं।

उन्होंने कहा, “यह देखकर खुशी होती है कि एएमए हर्बल ने एक उपभोक्ता ब्रांड ह्यूमैरी की स्थापना की है, जिसने पूरी तरह से हर्बल तरीके से हानिकारक कीटनाशकों को बेअसर करने के लिए खुद को समर्पित किया है।

यह सराहनीय कदम है, खासकर जब हमने विभिन्न रसायनों के दुष्प्रभावों को जाना है जो हम मनुष्यों को प्रभावित कर रहे हैं, जिन्हें हाल ही में मेरे द्वारा किए गए शोध में उजागर किया गया था। मुझे विश्वास है कि लोग इसके लाभों को समझेंगे और अपनी भलाई के लिए ऐसा समाधान चुनेंगे।”

ह्यूमैरी के उत्पादों की पूरी श्रृंखला वर्तमान में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली-एनसीआर, मुंबई में 5000 से अधिक रिटेल आउटलेट्स में उपलब्ध है और आने वाली समय में अन्य भौगोलिक क्षेत्रों में भी इसका विस्तार किया जाएगा। ग्राहक ये उत्पाद ऑनलाइन अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, इंडियामार्ट, स्नैपडील, शॉपहेल्थी और अन्य ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर व Humaree.com से भी खरीद सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here