नवाबों के शहर में सिर चढ़कर बोला केकेआर के खिलाड़ियों का जादू

0
408

लखनऊ। नवाबों के शहर में आईपीएल का आखिरी मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स व कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच का क्रेज इसलिए बढ़ गया कि केकेआर के ओनर बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान टीम का हौसला बढ़ाने आ सकते है।

इसी के चलते इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के लिए इतनी हाइप बन गयी कि सारे टिकट सोल्ड आउट हो गए और जिनको नहीं मिले वो जुगाड़ करने के लिए खासी मशक्कत करते रहे।

इसके चलते इस मैच में स्टेडियम खचा-खच भर भी गया। खेल प्रेमियों व शाहरुख के दीवाने तब मायूस हो गए जब किंग खान इस मैच में नहीं दिखे।

हालांकि शाहरुख के चर्चे के चलते इस मैच में लोग इस कदर दीवाने हो गए कि जिसे देखो वो केकेआर की जर्सी खरीदता दिखा। हालांकि लखनऊ के काउंटर पर जर्सिया बिकी लेकिन लखनऊ का उतना क्रेज नहीं दिखा और लखनऊ के मुकाबले अधिकतर लोग केकेआर की जर्सी पहने दिखे।

कई दीवाने शाहरुख खान के पोस्टर भी लिए पहुंचे थे जो केकेआर की टीम में शामिल खिलाड़ियो के भी दीवाने दिखे और उन्होंने ये मैच पूरा इंज्वाय किया और फिल्मी गीतों की धुन पर थिरकते हुए दोनों टीमों में शामिल खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

वहीं केकेआर के बल्लेबाजों ने जब ताबड़तोड़ शॉट खेले तो दर्शकों ने खूब शोर मचाया और खिलाड़ियों का अभिवादन किया। दर्शक इस दौरान काफी देर तक डांस करते दिखे।

हालांकि शाहरुख के आने की अटकलों के चलते लखनऊ के खेल प्रेमी काफी उत्साहित दिखे और और मैच शुरू होने के बाद जैसे-जैसे रात जवां होने लगी, वैसे-वैसे इकाना स्टेडियम में दर्शकों का हुजुम उमड़ने लगा।

हालांकि कई खेल प्रेमियों की चाह थी कि वो शाहरुख खान को स्टेडियम मे देखे जिसके चलते दूसरे जिलों से भी कई खेल प्रेमी मैच देखने पहुंचे थे।

मैच में बिकी पानी की बोतल 150 रुपये की

लखनऊ। इकाना स्टेडियम में रविवार को लखनऊ सुपर जॉइंट्स और केकेआर के मैच में यूँ तो स्टेडियम पूरा खचाखच भरा हुआ था। मगर दर्शकों को पानी और प्यास ने खास परेशान किया।

मैच देखने आए दर्शकों को आधे मैच के बाद वापस इस लिए जाना पड़ा क्योंकि अंदर 10 रुपये वाली पानी की बोतल 150 रुपये की बिक रही थी। पहली ईनिंग खत्म होने से पहले 150 रुपए वाली बोतल भी खत्म हो जाने से दर्शक प्यास से जूझने लगे।

दर्शक प्यास से हुए परेशान छोड़ा मैच

ऐसे में दर्शकों ने मैच छोड़ कर बाहर निकलने का मन बना लिया। स्टेडियम के बाहर सैकड़ों दर्शकों को पानी खरीदते देखा तो उनसे अन्दर की व्यवस्था का हाल पूछा। दर्शकों ने बताया की 10 वाली बोते 150 रुपए की कुछ देर बिकी उसके बाद पानी मिलना बंद हो गया। ऐसे में हम सबको मैच छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा।

पहली पारी के बाद भव्य लेजर लाइट शो

वहीं पहली पारी के बाद इस आखिरी मुकाबले को यादगार बनाने के लिए भव्य लेजर लाइट शो आयोजित किया गया। इस दौरान स्टेडियम की लाइटे दो मिनट के लिए बुझा दी गई।

Pic Source: BCCI/IPL

वहीं सभी दर्शकों ने अपने मोबाइल की टार्च लाइट जला दी। इससे ऐसा लगा कि पूरे स्टेडियम में हजारों जुगनू उतर आए। इस शो का सभी खेल प्रेमियों ने भरपूर लुत्फ उठाया। इस बीच दर्शकों ने गानों और म्यूजिक पर जमकर डांस किया और मैच को भरपूर आनन्द लिया।

ये भी पढ़ें : लखनऊ के खिलाफ जीत से केकेआर अंक तालिका में शीर्ष पर

ये भी पढ़ें : आईपीएल : इकाना में पहली बार 200 से ऊपर, केकेआर के 6 विकेट पर 235 रन

ये भी पढ़ें : … तो यूपीसीए के साथ इकाना भी भ्रष्टाचार में शामिल, लोकायुक्त का नोटिस जारी

ये भी पढ़ें : लखनऊ ने जीता टॉस, केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गंवाया फिल सॉल्ट का विकेट 

ये भी पढ़ें : आईपीएल : केकेआर के खिलाफ एलएसजी की जीत पर निगाहें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here