नुक्कड़ नाटक और मेला लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश

0
189

उन्नाव। उन्नाव शहर को स्वच्छ और यहां की जनता को स्वस्थ बनाए रखने के लिए दृष्टि वेलफेयर फाउंडेशन ने बुधवार को फतेहपुर चौरासी में स्वच्छता जन जागरूकता अभियान चलाया। यह अभियान शहर के सभी 10 वार्डों में चलाए जाएंगे। बुधवार को पांच वार्डों में अभियान चलाया गया।

इस दौरान गांव में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। साथ ही बच्चों को मुहिम से जोड़ने के लिए उनके लिए आर्ट और निबंध प्रतियोगिता हुई। इसके बाद स्वच्छता मेले का आयोजन भी किया गया। जिसमें शामिल हुए लोगों को स्वच्छता के महत्व की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश देना था। शहर को साफ-सुधरा और जन-जीवन को स्वस्थ माहौल प्रदान करने के लिए लोगो को हाथ धोने के सही तरीके बताए गये।

हैण्डवॉश एक्टिविटी में शामिल लोगों ने हैण्डवॉश के तरीके सीखे और उसको जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प भी लिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी उन्नाव अपूर्वा दूबे, नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी के अधिकशासी अधिकारी दीपक शर्मा, नगर पंचायत के समस्त सदस्य और नगर पंचायत अध्यक्ष फतेहपुर चौरासी अनिल अवस्थी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : मैरिज सीजन में बढ़ी हाइड्राफेशियल ब्यूटी ट्रीटमेंट की डिमांड

जिलाधिकारी ने गांव के लोगों से शहर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए एकजुट होकर कार्य करने की अपील की। दृष्टि वेलफेयर फाउंडेशन के प्रयासों को बधाई देते हुए स्वच्छता के लिए जनभागीदारी की आवश्यकता पर बल दिया।

स्वच्छता अभियान में जुटे लोगों को गीले और सूखे कूड़े को अलग-अलग रखने, स्वच्छता के लिए किये जाने वाले अनेक प्रयासों को डिमोस्ट्रेशन के माध्यम से समझाया गया। कार्यक्रम के समापन पर स्वच्छता अभियान में सहयोग प्रदान करने वालों के सम्मान के साथ हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here