राजनीति व प्रशासन की असलियत बताती है चंपा की कहानी

0
175

लखनऊ: अचलेश्वर फिल्म्स द्वारा निर्मित एवं मशहूर निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह के निर्देशन में बनी बॉलीवुड फ़िल्म ‘त्राहिमाम’ की स्पेशल स्क्रीनिंग शुक्रवार को राजधानी के आलमबाग स्थित कार्निवाल कृष्णा सिनेमा में सम्पन्न हुई। जहां सैकड़ों की संख्या में पहुंचे दर्शकों ने फिल्म की जमकर सराहना की।

लखनऊ में हुई फ़िल्म ‘त्राहिमाम’ की स्पेशल स्क्रीनिंग

फिल्म की मुख्य भूमिका में अर्शी खान, पंकज बेरी, मुस्ताक खान, आदि ईरानी, राजू खेर, रमित ठाकुर इत्यादि बॉलीवुड कलाकार दिखाई दे रहे हैं। जिनकी कलाकारी को देख दर्शक अपनी तालियां न रोक सके।

चंपा पर हुए जुल्म की कहानी है ‘त्राहिमाम’

फ़िल्म ‘त्राहिमाम’ की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। जिसमें गरीब मज़दूर चंपा और बल्लू को किन यातनाओं को सहना पड़ता है, कैसे राजनीति व सिस्टम से जूझना पड़ता है, इसके बारे में दिखाया गया है। ये फ़िल्म सिस्टम पर एक जबरदस्त प्रहार करती है।

ये भी पढ़े : जब राष्ट्रपति भवन में मंत्रियों के बीच एक कप में दूध को लेकर असहज हुए थे संग्राम सिंह

फिल्म की कहानी राजस्थान के धौलपुर जिले से संबंधित है। जहां एक ओर फिल्म में अपराधिक मामलों को दिखाया जाता है, वहीं दूसरी ओर राजनीति और राजनीति के षड्यंत्र फिल्म को और भी रोचक बनाते हैं।

फिल्म का सबसे अहम किरदार निभा रही अर्शी खान ‘चंपा’ के अवतार में दिखाई दी। जो इस फिल्म में गांव की महिला के रूप में दिखाई दे रही है। कई बार बलात्कार के बाद चंपा का पति बल्लू अपनी पत्नी के लिए इंसाफ की गुहार लगाता नजर आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here