सपा, बसपा में उल्टी चलने लगती है विकास की धारा : राजनाथ सिंह

0
225

लखनऊ। लखनऊ कैंट विधानसभा में शुक्रवार शाम को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक के समर्थन में जनसभा की।

कानुपर रोड स्थित नहरिया पर आयोजित जनसभा में रक्षामंत्री ने कहा कि आपके उमंग और जोश को देखने के बाद लग रहा है कि आप लोगों ने अपना मन बना लिया है कि तेज तर्रार और जनता के लिए समर्पित बृजेश पाठक को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेजना है।

रक्षामंत्री ने कैंट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक के समर्थन में की जनसभा

उन्होंने कहा व्यक्ति का कद केवल पद से बड़ा नहीं होता, उसकी कृतियों के कारण बड़ा होता है। भाजपा सरकार के पांच सालों में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने इसको करके दिखाया है। जनता ने उनको हथेलियों पर उठाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता जनता के भरोसे को तोड़ नहीं सकता, ये ही हमारा चरित्र है।

राजनाथ सिंह ने कहा भारतीय जनता पार्टी राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं करती।  हम राजनीति देश को बनाने के लिए करते हैं। अंतरर्राष्ट्रीय जगत में हमारी प्रतिष्ठा बढ़ी है। लोग मानने लगे है कि भारत अब पहले वाला भारत नहीं रहा है।

भारत अब ताकतवर भारत बन गया है। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने देखा होगा कि सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत पड़ी तो सर्जिकल स्ट्राइक किया, एयर स्ट्राइक की जरूरत पड़ी तो एयर स्ट्राइक किया। सारी दुनिया को हमने संदेश दे दिया।

राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के बारे में मुझे ज्यादा कुछ बतलाने की जरूरत नहीं है। समाजवादी पार्टी को आप अच्छी तरह से समझते हैं। जब भी समाजवादी पार्टी आई है दंगे होने लगते हैं, गुंडे-बदमाशों के हौसले बढ़ जाते हैं।

बृजेश पाठक के समर्थन में आया सिंधी, पंजाबी और अग्रवाल समाज

माफियाओं का एकछत्र राज्य हो जाता है। मैं बधाई देना चाहता हूं अपने मुख्यमंत्री को करिश्माई काम किया है। माफियाओं ने जो सम्पत्ति अर्जित की और जिससे अपना आलीशान महल बनवाया। बुल्डोजर से सारे महल ध्वस्त कर दिये गये। उन्होंने कहा कि धराशाई करना उतनी बड़ी बात नहीं है।

सबसे बड़ी बात सोच की है। वहां पर किसी पूंजीपति का मकान नहीं बनेगा गरीबों के लिए आवास बनाया जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा आज तक देश की जनता के आखों में धूल झोंकर मैंने राजनीति नहीं की। जनता के आंखों में आंख डालकर राजनीति की है। उन्होंने कहा 2017 में इस देश की अर्थव्यवस्था का आकार 11 लाख करोड़ रुपये था।

ये भी पढ़े : वैक्सीन पर गलत बयानी से गुमराह करने वालों को दे करारा जवाब : सीएम योगी

ये अर्थव्यवस्था पांच वर्षा में 21 लाख करोड़ हो गई। वह दिन दूर नहीं पांच साल यदि भाजपा को सरकार बनाने को मिल जाएं तो उत्तर प्रदेश की वन ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था होगी। भारत की पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था होगी। राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास योगासन कर रहा है। 84 योगासन होते हेँ उसमें से 83 योगासन कर रहा है।

एक योगासन विपक्ष के लिए छोड़ दिया है। वो योगासन है शीर्ष आसन। जब इन लोगों की सरकार आती है समाजवादी पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी तो विकास की धारा उलटी चलने लगती है। राजनाथ  सिंह ने कहा कि पिछले विधायक सुरेश तिवारी के ऊपर भी कोई उंगली उठा कर के नहीं कह सकता कि कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप लगा हो, लेकिन भारतीय जनता पार्टी हिंदुस्तान की ऐसी राजनीतिक पार्टी है कि जो भी फैसला करती है।

पार्टी का हर कार्यकर्ता उसे स्वीकार करता है उस पर अमल करने की कोशिश करता है और मुझे जानकर बहुत खुशी हुई है कि सुरेश तिवारी ने भी पार्टी के फैसले को स्वीकार करते हुए आज पूरी ताकत के साथ बृजेश पाठक के साथ खड़े हैं और पार्टी के साथ खड़े हैं । कार्यकर्ताओं का यह चरित्र भारतीय जनता पार्टी में बेमिसाल है।

इससे पहले कैंट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक शुक्रवार को एक के बाद एक ताबड़तोड़ चुनावी प्रचार कार्यक्रमों में शामिल हुए। कार्यकर्तांओं में भी उनको जीत दिलाने के लिए अपार उत्साह देखने को मिला।

इंद्रापार्क रामनगर, निकट पूरन नगर गुरुद्वारा में आयोजित बैठक में और विजय नगर नाका हिंडोला स्थित राजेंद्र सिंह बग्गा के आवास पर जनसभा में भाजपा नेता श्रीमती अपर्णा यादव ने जनता से प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार बनाने का आह्वान किया।

सिंधी काउंसलिंग ऑफ इंडिया लखनऊ के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर ओझा के आवास पर बैठक में भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक विजय के लिए समर्थन व सहयोग का आह्वान किया।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कैंट विधानसभा प्रत्याशी बृजेश पाठक के समर्थन में अवध चौराहा आलमबाग पर आयोजित विशाल जनसभा में महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया, नानक चंद लखानी, राकेश श्रीवास्तव, अशोक तिवारी, आनंद दिवेदी, पीयूष दीवान, सचिन वैश्य, विनायक पांडे, रंजीता शर्मा, सुधीर मिश्रा, रेखा भटनागर, श्रवण नायक, सुभाष शुक्ला, प्रियंका आर्य, कोषाध्यक्ष हेमंत दयाल मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

कांग्रेस ने तोड़ दिया था सेना के जवानों का मनोबल 

राजाजीपुरम ई ब्लॉक चौराहे पर आयोजित जनसभा में राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के लोगों को यह सोचना चाहिए कि आप प्रदेश को कहां ले जा रहे हैं, कांग्रेस के लोगों को भी यह सोचना चाहिए कि देश के साथ क्या कर रहे हैं सेना के जवानों का मनोबल तोड़ दिया।

जाति पंथ और मजहब की बात करते हुए आरोप लगाते हैं। राम मंदिर हम बनाते हैं तो उसके लिए आरोप लगाते हैं, क्या यह सच नहीं है कि अयोध्या की धरती पर बाबर ने आकर मंदिर को तोड़ा था। हम इस बात की, आरोप की चिंता नहीं करेंगे बल्कि डंके की चोट पर राम मंदिर बनाएंगे।

पश्चिमी विधानसभा में अंजनी श्रीवास्तव के लिए जनसभा

लेकिन कहीं पर कोई मस्जिद बनाता है, गिरजाघर बनाता है तो भाइयों और बहनों हम देखेंगे कि उसमें भी बाधा नहीं होनी चाहिए, वह भी बने।

हर चीज को राजनीतिक नजरिए से देखा जाएगा तो देश का क्या होगा आप  पढ़े लिखे हैं इन सब चीजों पर गंभीरतापूर्वक विचार करिए मैं हाथ जोड़कर  अपील करता हूं कि मैं हिंदू मुसलमान और ईसाइयों सभी से अपील करता हूं कि इन सोचो से निकलिए पश्चिमी विधानसभा में अंजनी श्रीवास्तव की जीत में रिकॉर्ड कायम करिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here