बारिश में हॉकी और फुटबॉल खेलने का अलग ही है रोमांच

0
231

लखनऊ। आखिरकार लखनऊ में बारिश का आगमन हो गया। इसी के साथ मैदान पर भी खेलो का अंदाज बदल गया। यानि पहले जहां लोग आउटडोर गेम्स का अभ्यास करते थे जबकि बारिश होने के चलते खिलाड़ी अब इंडोर गेम्स में हाथ आजमा रहे है।

यहां बात हो रही है केडी सिंह बाबू स्टेडियम, चौक स्टेडियम, मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक हाकी स्टेडियम गोमतीनगर जहां कई आउटडोर गेम्स का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।  यहां सैकड़ों बच्चे क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबाल जैसे मैदानी खेल का प्रशिक्षण ले रहे हैं। हालांकि अभी वो  इंडोर गेम्स खेलने में रुचि दिखा रहे हैं।

ये भी पढ़े : लोगों के दिलों में हमेशा रहेगी ड्रिबलिंग स्टार मोहम्मद शाहिद की याद

दरअसल बुधवार और गुरुवार को हुई बारिश के बाद से मैदान गीला होने के चलते आउटडोर गेम्स के लायक नहीं रहा। इसलिए बरसात के साथ ही अब खिलाड़ी इंडोर गेम्स जैसे शतरंज, बैडमिंटन, टेबिल टेनिस, बाक्सिंग, मार्शल आर्ट आदि में रुचि दिखा रहे है। वैसे लखनऊ के खेल मैदानों पर सैकड़ों बच्चे अलग-अलग खेलों का प्रशिक्षण ले रहे हैं।

इनमें अधिकांश आउटडोर गेम्स के खिलाड़ी हैं लेकिन बरसात के चलते इंडोर गेम्स में हाथ आजमा रहे है। वैसे फुटबाल और हॉकी ही ऐसे खेल जिसे बरसात में खेलने का अलग ही रोमांच है।

ये नजारा आज  शहर के मैदानों पर बारिश के चलते देखने को मिला। हाकी और फुटबॉल खेलों के खिलाड़ियों ने बताया कि बरसात से खिला खेल में उत्साह दोगुना हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here