यूपी शतरंज प्रतियोगिता के पहले दिन इन खिलाड़ियों को मिली जीत

0
236

लखनऊ। बालक वर्ग में 20 खिलाड़ियों ने यूपी शतरंज  ( बालक व बालिका अंडर-11) प्रतियोगिता में पूरे अंक हासिल करते हुए दूसरे राउंड में जगह बना ली। इसके अलावा बालिका  वर्ग में जीत के साथ पूरे अंक जुटाते हुए 6 खिलाड़ियों ने दूसरे राउंड में स्थान सुरक्षित किया। आज जीत हासिलकरने वालों में सभी वरीय खिलाड़ी शामिल रहे।

एचएएल लखनऊ कैम्पस में शुरू हुई इस  प्रतियोगिता में बालक वर्ग के पहले दौर में पहले दिन सर्वोच्च वरीय खिलाडी प्रयागराज के आदित्य त्रैहन ने रायबरेली के देवांश सान्याल को, लखनऊ के संयम श्रीवास्तव ने आगरा के देवांश राठौर को, वाराणसी के प्रखर त्रिपाठी ने गौतमबुद्ध नगर के गार्थ पाण्डेय को हराया।

ये भी पढ़े : एचएल स्कूल में राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता 18 अक्टूबर से 

गोरखपुर के रक्षित शेखर द्विवेदी ने प्रयागराज के हसन जावेद को, गाजियाबाद के प्रियांश अरोडा ने लखनऊ के जयेश किशोर को व अहान अलसिसेरिया ने क्षितिज दीक्षित को पराजित किया।

बालिका वर्ग के पहले दौर में सर्वोच्च वरीय वाराणसी की ऐशानी पाठक ने गाजियाबाद की भुवी चौहान को, गोरखपुर की दीपांजली श्रीवास्तव ने उन्नाव की अदिति को, रायबरेली की दृष्ना गर्ग ने लखनऊ की अजा थपलियाल को हराया।

इससे पहले उद्घाटन मुख्य अतिथि सुनील कुमार श्रीवास्तव (जीएम एचएएल) एवं अजय दीप सिंह (अध्यक्ष यूपी नॉन ओलंपिक एसोसिएशन) ने किया।

इस अवसर पर यूपी चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव एके रायजादा, यूपी नॉन ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव एके सक्सेना, उपाध्यक्ष कौशलेन्द्र प्रताप सिंह, चेयरमेन एचएएल स्कूल रवि प्रकाश सहित अन्य मौजूद थे।  मुख्य निर्णायक आनंद सिंह ने बताया कि इस  प्रतियोगिता में बालक एवं बालिका वर्ग के शीर्ष दो खिलाड़ी आगामी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में यूपी टीम से खेलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here