यूपी ग्रेस सहित इन टीमों ने पहले दिन की जीत से शुरुआत

0
98

लखनऊ। पिछली पिछली विजेता फ्लिकर ब्रदर्स हरियाणा और उपविजेता मेजबान यूपी ग्रेस ने 33वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान की जीत से शुरुआत की.

यूपी ग्रेस ने ध्यान चंद हॉकी (आंध्र प्रदेश) को 11-0 से हराया जबकि विजेता फ्लिकर ब्रदर्स हरियाणा ने भीलवाड़ा को 15-0 से मात दी.

33वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट

केडी सिंह बाबू स्मारक सोसायटी के तत्वावधान मेंगोमती नगर के विजयंत खंड स्थित पद्मश्री मो. शाहिद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम पर खेले जा रहे टूर्नामेंट के अन्य मुकाबलों में ओडिशा नवल टाटा ग्राउंड रूट, राउंड ग्लास पंजाब व नीलगिरि हॉकी तमिलनाडु जीते.

करम ग्रुप द्वारा प्रायोजित इस टूर्नामेंट के पहले दिन मेजबान यूपी ग्रेस ने ध्यान चंद हॉकी (आंध्र प्रदेश) के खिलाफ मैच में शुरू से ही दबदबा बना लिया और विरोधी टीम अंत तक दबाव से नहीं उबार सकी. टीम की ओर से अब्दुर रहमान ने 9वे और 11वे मिनट में लगातार दो गोल दागे.

इसके अलावा ऋषभ सिंह ने खेल के 12वे व 19वे मिनट में भी एक के बाद एक गोल दागे जिससे मेजबान की बढ़त 4-0 हो गयी. इसके अलावा अब्दुर रहमान ने 28वे और ऋषभ सिंह ने 24वे व 30वे मिनट में गोल से विरोधी खेमे में हड़कंप मचा दिया.

वंश गिरि (22वा, 29वा मिनट) ने दो गोल जबकि जैनुल (32वा मिनट) व जैसन पाल (57वा मिनट) ने एक-एक गोल किया. पिछली विजेता फ्लिकर ब्रदर्स हरियाणा ने भीलवाड़ा को 15-0 से मात दी. टीम की जीत में जसकीरत ने विरोधी के डी में घुसकर अकेले 6 गोल दागे.

ये भी पढ़ें : इन टीमों के खिलाफ अभियान शुरू करेंगी यूपी ग्रेस एवं यूपी ब्लू

उन्होंने 12वे, 19वे, 25वे, 27वे, 37वे, 51वे मिनट में गोल किया. आर्यन (10वा, 39वा, 44वा व 53वा) ने 4 गोल दागे, दिलप्रीत ने 2 गोल जबकि अंशप्रीत व जशन ने एक-एक गोल किये. नवल टाटा हॉकी अकादमी ने ओडिशा ने बिबेक लुगुन की हैट-ट्रिक से जीआरपी कोलकाता को 9-0 से हराया.

बिबेक लुगुन ने दूसरे, नौवे व 21वे मिनट में लगातार 3 गोल दागते हुए अपनी हैट-ट्रिक पूरी की. सुशंता एक्का (26वा, 41वा) ने 2 गोल जबकि गुलशन एक्का (39वा), आशिक सुरीन (42वा), अर्कित बाखा (45वा) व सागर कुजर (52वा) मिनट ने एक-एक गोल किये.

राउंड ग्लास पंजाब ने राजा करन हॉकी हरियाणा को 6-0 से हराया. टीम की जीत में मनजोत व गुरचरण ने 2-2 गोल दागे. एक अन्य मैच में नीलगिरि हॉकी तमिलनाडु ने टीडब्लूसी मणिपुर को 2-1 से हराया.

कल के मैच :

रॉयल हॉकी अकादमी पंजाब बनाम तमिलनाडु, हॉकी हरियाणा बनाम साउदर्न हॉकी तमिलनाडु, नीलगिरि हॉकी अकादमी बनाम ध्यानचंद हॉकी अकादमी (आंध्र प्रदेश), यूपी ब्लू बनाम ग्रास रूट हॉकी कोलकाता, यूपी ग्रेस बनाम मणिपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here