करण जौहर के नाम जुड़ी ये शानदार उपलब्धि

0
46
फोटो साभार : गूगल

नई दिल्ली : अकैडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स एंड आर्ट्स का सदस्य बनाने के लिए बॉलीवुड के फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर को आमंत्रित किया गया है। नए आमंत्रित मेंबर्स का ऐलान करते हुए अकादमी ने 398 कलाकारों और अधिकारियों को इस साल संगठन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है, जिसमें भारतीय सिनेमा के लोग भी हैं। करण जौहर उन कुछ भारतीयों में से हैं, जिन्हें आमंत्रित किया गया है।

करण जौहर के साथ अकादमी का मेंबर बनने के लिए आमंत्रित किए जाने वाले भारतीयों में ‘आरआरआर’ एक्टर जूनियर एनटीआर और राम चरण, सिद्धार्थ रॉय कपूर, निर्देशक मणिरत्नम और चैतन्य ताम्हाणे, संगीत निर्देशक एमएम कीरावनी और चंद्रबोस, कास्टिंग निर्देशक केके सेंथिल कुमार और वृत्तचित्र निर्माता शौनक सेन भी हैं। इसके अलावा सूची में बेला बजारिया भी हैं।

ये भी पढ़े : रिलीज हुआ ‘तुम क्या मिले’, लोगों को पसंद आ रहा है गाने का म्यूजिक

दरअसल, अकैडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स एंड आर्ट्स ने इस वर्ष अपने साथ जुड़ने वाले 398 नए मेंबर्स की नई लिस्ट का ऐलान किया। टेलर स्विफ्ट और के हुई क्वान जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारों के बीच करण जौहर को भी अकादमी का मेंबर बनने के लिए आमंत्रित किया गया। यह प्रतिष्ठित सम्मान निश्चित रूप से भारतीय फिल्म उद्योग में जौहर के असाधारण योगदान को स्वीकार करता है।

हॉलीवुड फिल्म उद्योग की सर्वोच्च संस्था के रूप में देखी जाने वाली अकादमी हर वर्ष निमंत्रण का एक दौर जारी करती है। ऑस्कर विजेताओं के लिए सिर्फ अकादमी मेंबर ही वोट कर सकते हैं। अगले वर्ष ऑस्कर 10 मार्च को आयोजित होगा।

अकादमी के सीईओ बिल क्रेमर ने बोला कि अकादमी को अपनी सदस्यता में इन कलाकारों और पेशेवरों का स्वागत करते हुए गर्व है। वे सिनेमाई विषयों में असाधारण वैश्विक प्रतिभा का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने मोशन पिक्चर्स की कला और विज्ञान और दुनिया भर के फिल्म प्रशंसकों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here