ऐसे सामने आया गदर का आइकॉनिक हैंडपंप सीन, 22 साल बाद खुला राज

0
60
फोटो साभार : सोशल मीडिया

हाल ही में तारा सिंह और सकीना की आगे की कहानी ‘गदर 2’ के टीजर में दिखी। फिल्म का प्रमोशन जोर शोर से हो रहा है। आइकॉनिक सीन्स में से एक ‘गदर’ का ‘हैंडपंप सीन’ है, जहां अमरीश पुरी के साथ आमने-सामने की लड़ाई के दौरान सनी गुस्से में हैंडपंप उखाड़ देते हैं।

इस सीन को लेकर सनी ने कपिल शर्मा के शो में बोला, ‘यह एक व्यक्ति द्वारा हैंडपंप उखाड़ने के बारे में नहीं है, यह एक इमोशनल जर्नी के बारे में है, जहां व्यक्ति को अपने परिवार के प्यार और सपोर्ट से ताकत मिलती है। इसी सिलसिले में फिल्म की स्टारकास्ट ‘द कपिल शर्मा शो’ के सेट पर आई थी।

सनी देओल ने फिल्म के पहले पार्ट के आइकॉनिक ‘हैंडपंप’ सीन को फिल्माते समय महसूस की गई भावनाओं के बारे में बात की है। एक्टर ने बोला, ‘जब कोई व्यक्ति इमोशनल रूप से फंस जाता है, तो वह अपने बच्चों और पत्नी को कठिन परिस्थिति से बचाने के लिए ऐसा कदम उठाता है।

इस तरह यह सीन सामने आया और दर्शकों द्वारा पसंद किया जाने वाला सीन बना। फिल्म ‘गदर 2’ 11 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म के प्रमोशन के लिए अभिनेता दिल्ली और जयपुर पहुंचे थे। ‘गदर 2’ में सनी देओल और अमीषा पटेल मुख्य भूमिकाओं में हैं।

इस फिल्म में सनी और अमीशा की कमाल की केमिस्ट्री देखने को मिलेगी। गदर 2 वर्ष 2001 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर’ का सीक्वल है।

फिल्म ‘गदर’ की कहानी की बात करें तो यह फिल्म भारत पाकिस्तान बंटवारे और हिंदुस्तान की आजादी के समय की कहानी है। जिसमें दो अलग-अलग धर्म के पति-पत्नी तारा सिंह और सकीना बंटवारे में जुदा हो जाते हैं।

ये भी पढ़े : मेकर्स ने रिलीज किया गदर 2 का नया पोस्टर, फैन्स ने कही ये बात

जिसके बाद तारा सिंह अपने बेटे को लेकर पाकिस्तान अपनी पत्नी को लेने जाता है और मोहब्बत की ताकत से पूरे पाकिस्तान को हिला डालता है। फिल्म मेकर्स ने ‘गदर 2’ की रिलीज से पहले फैन्स को ‘गदर’ दिखाकर ये पूरी कहानी दोबारा याद दिला दी है, ताकि वो आगे की कहानी से रिलेट कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here