63वें सुब्रतो कप सब-जूनियर बॉयज़ टूर्नामेंट से तीन टीमें डिस्क्वालीफाई

0
75

बेंगलुरु : 63वें सुब्रतो कप सब-जूनियर बॉयज़ इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट में तीन टीमों को ओवरएज खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। यह टूर्नामेंट आज बेंगलुरु में शुरू हुआ था।

इस संबंध में आधिकारिक घोषणा सुब्रतो मुखर्जी स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसाइटी द्वारा की गई, जो वायुसेना खेल नियंत्रण बोर्ड के तहत काम करती है। उन्होंने यह भी बताया कि तीन अन्य टीमों की रिपोर्ट का इंतजार है, जो कल प्राप्त होगी, और उन परिणामों के आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

टूर्नामेंट से बाहर की गईं टीमें थीं: नाज़रेथ मॉडल हाई स्कूल, दीमा हसाओ, असम; नेहरू पब्लिक स्कूल, जमुई, बिहार; और उल्टौ सरकारी मॉडल हाई स्कूल, बिष्णुपुर, मणिपुर। मिज़ोरम, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की टीमों की रिपोर्ट का इंतजार है।

ये भी पढ़ें : मदर इंटरनेशनल स्कूल बना 63वें सुब्रतो कप जूनियर गर्ल्स टूर्नामेंट का चैंपियन

टूर्नामेंट के नियमों और ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफ़एफ़) द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुसार एक स्केलेटल ऐज एस्टीमेशन टेस्ट किया गया, और उपरोक्त टीमों में चार से अधिक ओवरएज खिलाड़ियों के पाए जाने पर उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया।

उल्लेखित टीमों द्वारा पहले दिन खेले गए मैचों को अमान्य घोषित कर दिया गया। पिछले संस्करण में, 16टीमों को ओवरएज खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के कारण टूर्नामेंट से अयोग्य घोषित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here