पूर्वोत्तर रेलवे और उत्तर प्रदेश की टीम के बीच खिताबी टक्कर कल

0
57

गोरखपुर : लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी द्वारा आयोजित, मंडल क्रिकेट संघ से सम्बद्ध और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त आल इंडिया प्राइजमनी लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता में आज रेलवे क्रिकेट ग्राउंड के मैदान पर पहले सेमीफाइनल में पूर्वोत्तर रेलवे ने सीएजी को रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

आल इंडिया लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी 2023

सेंट एंड्रयूज के मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में लाइफ केयर यूपी की टीम ने लक्ष्य एकेडमी  की टीम को  56 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. आज सुबह रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर सीएजी  की टीम के कप्तान ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने निर्धारित 40 ओवरों में सभी विकेट खोकर 171 रन का स्कोर खड़ा किया. पूर्वोत्तर रेलवे के प्रशान्त अवस्थी ने 45, शुभम चौबे ने 31, शिवम दीक्षित ने 26 रन का योगदान दिया. सीएजी के  शुभम शर्मा ने 4 अर्पित और एम दत्ता ने दो दो विकेट, शुभम ने  एक विकेट लिया.

ज़वाब में सीएजी की टीम एक समय जीत की ओर अग्रसर थी लेकिन पूर्वोत्तर रेलवे के कसी गेंदबाजी और शानदार क्षेत्ररक्षण के बदौलत 167 रन पर आउट हो गई. सीएजी से किशन ने 28, सुबोध भाटी ने 27 व गुरविंदर ने 25 रन का योगदान दिया.

पूर्वोत्तर रेलवे से सौरभ दूबे ने तीन विकेट, शिवम दीक्षित, सौरभ कश्यप ने दो दो विकेट व युवराज सिंह ने एक विकेट लिया. मैच के योगेश्वर सिंह मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पूर्वोत्तर रेलवे के शिवम दीक्षित को मुख्य चिकित्सा अधिकारी आशुतोष कुमार दुबे व विनय श्रीवास्तव ने दिया जिनका स्वागत डाक्टर त्रिलोक रंजन व डाक्टर मनव्वर ने किया.

इस मैच के अम्पायर एपी सिंह व अश्विनी मन्धयानी रहे जबकि स्कोरर की भूमिका में अंतराष्ट्रीय स्कोरर एसपी सिंह रहे. सेंट एंड्रयूज कालेज पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में लाइफ केयर उत्तर प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 37 ओवर में सभी विकेट खोकर 243 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

उत्तर प्रदेश से अर्पित राना ने 54 प्रगम ने 48, गौरव ने 33, एकांश डोभाल ने 30 रनों का योगदान दिया. लक्ष्य एकेडमी के सैफ ने चार विकेट, विप्रज ने तीन, चक्रधर ने दो विकेट व विराट ने एक विकेट लिए. ज़वाब में लक्ष्य की टीम ने 37वे ओवर में सभी  विकेट खोकर 187 रन ही बना सकी.

लक्ष्य के विराट ने 37, सैफ ने 35 और भरत ने 27रनो का योगदान दिया. उत्तर प्रदेश के प्रदीप ने तीन, सत्यम, प्रगम रोहित ने दो दो विकेट लिए.  इस मैच के मैन आफ द मैच का पुरस्कार उत्तर प्रदेश के प्रगम को डाक्टर अज़ीज़ और डाक्टर जावेद  ने दिया.

ये भी पढ़ें : लाइफ केयर यूपी लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में

इस मैच के अम्पायर संतोष पाण्डेय वह सतीष पांडेय रहे, जबकि स्कोरर रितेश घोष रहे. इससे पूर्व रेलवे  क्रिकेट ग्राउंड पर आज के मैच के उदघाटन के मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी व प्रमुख व्यवसायी मयंक अग्रवाल और नाइलेट के डायरेक्टर निशान्त त्रिपाठी  उपस्थित रहे.

जिनका स्वागत अनूप श्रीवास्तव व सुनील श्रीवास्तव  ने बैज लगाकर किया जबकि सेंट एंड्रयूज कालेज के मैदान पर मैच का उद्घाटन के लिए मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी संजय नायक उपस्थित रहे.

इस दौरान  लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के सचिव डाक्टर त्रिलोक रंजन, संयुक्त सचिव डाक्टर मुदित गुप्ता, सन्तोष त्रिपाठी, राजेन्द्र प्रसाद, अरविंद मिश्रा, शफीक अहमद सिद्दीकी, डाक्टर मनव्वर,  विनोद पाठक, राकेश निभानी, अजय दूबे, अजीत श्रीवास्तव, हसन नदीम , रविन्द्र चौहान,

विनोद शुक्ला, राकेश शुक्ला, गुलाम साबिर, केके बघेल, विजय मिश्रा, अरविंद मिश्रा, अमित सिंह, कमलेश, सर्वेश श्रीवास्तव, चन्द्र भान गुप्ता, डाक्टर इब्राहिम, सुरेश राय, राशिद, गुलाम साबिर, भूपेंद्र सिंह सहित अन्य खिलाड़ी व पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • फाइनल – पूर्वोत्तर रेलवे  बनाम लाइफ केयर यूपी  (रेलवे क्रिकेट ग्राउंड) प्रातः 9:00 बजे से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here