हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश के कोषाध्यक्ष ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को श्रद्धांजलि

0
108

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के कोषाध्यक्ष चंद्र मौली शुक्ला हैदराबाद रंगनाथ मठ पहुंचकर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी त्रिदंडी की समाधि पर पुष्प अर्पित किए एवं स्वामी जी के उत्तराधिकारी अजय महाराज से भेंट कर शोक संवेदना प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

हैदराबाद पहुंच कर त्रिदंडी जी के उत्तराधिकारी से की मुलाकात

मालूम हो कि अखिल भारत हिंदू महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी की त्रिदंडी महाराज का निधन 82 वर्ष की उम्र में 17 जून को हो गया था। जिससे पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है उनके निधन की खबर ने देशभर के संतो धर्माचार्य और श्रद्धालुओं के दिलों को गमगीन कर दिया है।

महाराज अजय ने बताया स्वामी त्रिदंडी महाराज का जीवन भारतीय सनातन धर्म की प्रति समर्पण और आध्यात्मिकता का जीता जागता उदाहरण था।

उनका जन्म 1942 ई में हुआ और उन्होंने बहुत ही कम उम्र में आध्यात्मिक और धर्म के मार्ग पर चलने का संकल्प लिया उनके जीवन का अधिकांश समय भारतीय संस्कृति धर्म और मानव सेवा के प्रति समर्पित रहा वे अपने ज्ञान योग और प्रवचनों के माध्यम से लाखों लोगों के जीवन की सच्ची राह दिखाने में सफल रहे।

स्वामी त्रिदंडी महाराज ने हिंदू महासभा के माध्यम से धार्मिक और सामाजिक जागरूकता फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई वह धार्मिक एकता की प्रबल समर्थक थे और उन्होंने समाज में धार्मिक सद्भावना के महत्व को हमेशा उजागर किया उनके नेतृत्व में हिंदू महासभा ने कई सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया

जिसका उद्देश्य समाज के कमजोर और पिछड़े वर्गों की सेवा करना था। स्वामी त्रिदंडी महाराज के ब्रह्मलीन होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी कोटि-कोटि श्रद्धांजलि अर्पित की।

त्रिवेदी ने कहा स्वामी त्रिदंडी महाराज का निधन हम सभी के लिए अपूर्ण क्षति है। स्वामी त्रिदंडी महाराज के निधन के साथ भारतीय आध्यात्मिकता और धर्म के एक महान विभूति को खो दिया है उनके आदर्श और उपदेश सदैव हमारे जीवन को मार्गदर्शन देते रहेंगे उन्हें उत्तर प्रदेश टीम की ओर से श्रद्धांजलि और जय श्रीमन नारायण।

ये भी पढ़ें : हिन्दू महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी का निधन, पार्टी में शोक की लहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here