Ultimate Kho-Kho Season 2 : मौजूदा चैंपियन ओडिशा को झटका, गुजरात जायंट्स पहली बार फाइनल में

0
230

कटक। गुजरात जायंट्स ने मौजूदा चैंपियन और मेजबान ओडिशा जगरनाट्स को हराकर अल्टीमेट खो खो के दूसरे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए लगभग एकतरफा पहले सेमीफाइनल मुकाबले में गुजरात ने 29-27 के स्कोर के साथ पहली बार लीग के फाइनल में पहुंच गया।

पहले टर्न में ओडिशा ने अटैक किया। सुयष, शुभम और दीपक पावरप्ले के बीच डिफेंड को आए। इस बैच से दीपक व शुभम ने लगातार चार ड्रीम रन लगाए।

पांचवें ड्रीम रन से 3 सेकेंड पहले शुभम आउट हुए लेकिन दीपक ने पांचवां ड्रीम रन पूरा किया। अब 1.47 मिनट बचे थे और दूसरे बैच में नरसाया, राजवर्धन और राम मोहन आए। इनमें से दो का शिकार कर ओडिशा ने पांच अंक की लीड के साथ यह टर्न समाप्त किया।

गुजरात ने शानदार डिफेंस के दम पर सिर्फ पांच शिकार करने का मौका दिया। अब उसकी अटैक की बारी थी। पावरप्ले के बीच दीपक, विशाल और गौतम आए। पहला बैच 2.41 मिनट में साफ कर गुजरात ने 11-10 की लीड ले ली। दूसरे बैच में सुशांत, अविनाश और रोहन आए।

यह बैच भी 2.41 मिनट चला। फिर तीसरे बैच से एक शिकार कर गुजरात ने 9 अंक की लीड बना ली। तीसरा टर्न ओडिशा के लिए अहम था। पावरप्ले के बीच अक्षय, फैजनखा और अभिजीत आए। इस बैच को 3 मिनट से ठीक पहले आउट कर ओडिशा ने स्कोर 16-19 कर दिया।

ये भी पढ़ें : तेलुगु योद्धाज के खिलाफ चेन्नई क्विक गन्स को वर्चस्व बनाए रखने की उम्मीद

अब चार मिनट बचे थे और दूसरे बैच को 2.06 मिनट में निपटाकर ओडिशा ने 3 अंक की ले ली। तीसरे बैच से सिर्फ एक शिकार हुआ और ओडिशा ने गुजरात को 6 का टारगेट दिया।

पावरप्ले के बीच ओडिशा के लिए टागरेट बचाने निखिल, ओमकार और दिपेश आए। इस बैच से 2.59 मिनट में आउट कर गुजरात ने 25-24 की लीड ले ली लेकिन इसी बीच एक ड्रीम रन के साथ ओडिशा ने रोचक मोड़ ला दिया।

हालांकि गुजरात ने एक और शिकार के साथ फाइनल में जगह बना ली। अंतिम पलों में दिलीप ने ड्रीम रन लगाया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here