Ultimate Kho-Kho Season 2 : डिफेंस का कमाल, ओडिशा जगरनाट्स की छठीं जीत

0
210

कटक। मेजबान और मजूदा चैंपियन ओडिशा जगरनाट्स ने मुंबई खिलाड़ीज पर शानदार जीत के साथ अल्टीमेट खो खो के दूसरे सीजन की अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। लीग स्तर के अंतिम दिन के पहले मैच में ओडिशा ने यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मंगलवार को मुंबई को 34-24 के अंतर से हरा दिया।

मुंबई खिलाड़ीज के खिलाफ 10 अंक की जीत में तालिका में शीर्ष पर किया कब्जा

ओडिशा को 10 मैचों में छठी जीत मिली है और वह 23 अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि वह इस पर कायम रह पाएगी या नही, यह चेन्नई क्विक गन्स और गुजरात जायंट्स के बीच होने वाले अंतिम लीग मुकाबले के बाद ही पता चलेगा।

 

उधर, मुंबई 10 मैचों में सातवीं हार के साथ टूर्नामेंट से विदा हुए। ओडिशा, गुजरात जाएंट्स, चेन्नई क्विक गन्स और तेलुगू योद्धाज पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। मुंबई खिलाड़ी ने टास जीतकर डिफेंड करने का फैसला किया और पावरप्ले के बीच रिषिकेश, सिबिन और प्रतीक पहले बैच मे आए। इसमें से प्रतीक ने दो ड्रीम रन लगाए।

अब 3.24 मिनट बचे थे और एक ड्रीम रन की उम्मीद में दूसरे बैच में श्रीजेश, सचिन और अभिषेक आए। यह बैच 2.46 मिनट टिका रहा। अंतिम 38 सेकेंड में ओडिशा एक भी शिकार नहीं कर सका और 12-2 के स्कोर के साथ पहला टर्न समाप्त किया।

अब डिफेंस की बारी ओडिशा की थी। निखिल, देबेंद्र और विशाल पावरप्ले के बीच मैट पर आए। इस बैच से निखिल ने 1 ड्रीम लगाया। पहला बैच 3.12 मिनट मैट पर रहा। दूसरे बैच में विशाल, सोभाग और विसाग आए। विसाग ने अपनी टीम को दूसरा और फिर तीसरा ड्रीम रन लगाया। दूसरे टर्न के बाद स्कोर 15-14 से ओडिशा के हक में था।

डिफेंस में अच्छा करने के बाद मेजबान अटैक में उतरे। मुंबई ने गोविंद, शिवा और कोमल को उतारा। पहले बैच को 2.21 मिनट में आउट कर ओडिशा ने 21-14 की लीड ले ली।

दूसरे बैच शामिल सुनील, सुधीर और मिलिंद ने पावरप्ले का सामना किया। इस बैच के आउट होने के बाद ओडिशा 27-14 से आगे थे और अब 2.22 मिनट बचे थे। तीसरे बैच से दो खिलाड़ी नाबाद लौटे।

ये भी पढ़ें : राजस्थान वारियर्स पर बड़ी जीत, चेन्नई क्विक गन्स तालिका में नंबर वन

मुंबई को जीत के साथ विदाई लेने के लिए कम से कम 8 शिकार करने थे और साथ ही ओडिशा को ड्रीम रन से रोकना था। पहले बैच में महेशा, मिराजुल और निरंजन आए। महेशा और मिराजुल ने तीन ड्रीम रन के साथ मुंबई को जीत से दूर करने का काम किया। और फिर मिराजुल ने दो और ड्रीम रन के साथ मुंबई की हार पक्की कर दी।

मिराजुल के आउट होने के बाद 1.40 मिनट बचे थे और मुंबई को जीत के लिए 8 शिकार करने थे लेकिन वह दो ही शिकार कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here