Ultimate Kho-Kho Season 2 : चेन्नई क्विक गन्स फाइनल में, रोमांचक मुकाबले में तेलुगू योद्धाज की हार

0
219

कटक। चेन्नई क्विक गन्स ने रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में तेलुगू योद्धाज को हराते हुए अल्टीमेट खो खो के दूसरे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है।

चेन्नई ने यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में गुरुवार को योद्धाज को 31-29 के स्कोर से हराकर 13 जनवरी को होने वाले फाइनल मुकाबले में गुजरात जायंट्स से भिड़ने का अधिकार हासिल किया।

13 जनवरी को होने वाले फाइनल में गुजरात जायंट्स से होगी भिड़ंत

योद्धाज को 13 जनवरी को ही मेजबान और मौजूदा चैंपियन ओडिशा जगरनाट्स के साथ तीसरे स्थान का प्लेआफ मुकाबला खेलना होगा। टास जीतकर अटैक करने वाली योद्धाज ने पावरप्ले से शुरुआत की औऱ रामजी, मदन तथा विजय ने इसका सामना किया। कप्तान प्रतीक ने 40 सेकेंड में ही रामजी को चलता किया लेकिन मदन दो ड्रीम रन लगाने में सफल रहे।

दूसरे बैच के पास 1 ड्रीम रन का मौका था लेकिन यह बैच 2.12 मिनट टिक पाया। स्कोर 12-2 से योद्धाज के पक्ष में था औऱ 1.14 मिनट बचे थे। तीसरे बैच से एक शिकार हो सका और इस तरह टर्न समाप्ति पर स्कोर 14-2 था।

अब अटैक की बारी चेन्नई की थी। पहली बैच में पावरप्ले के बीच आदित्य, प्रतीक औऱ अवधूत आए। अवधूत ड्रीम रन से तीन सेकेंड और प्रतीक इसके 10 सेकेंड बाद आउट हुए। फिर आदित्य ने तीसरा ड्रीम रन लगा लिया।

यह बैच 4.10 मिनट मैट पर रहा। फिर दूसरे बैच ने 2 मिनट से अधिक समय लेकर चेन्नई का काम खराब किया। बाकी बचे 43 सेकेंड में तीसरा बैच नाबाद रहा और इस तरह हाफ टाइम तक तेलुगू योद्धाज को 3 अंक की लीड मिली हुई थी।

तीसरे टर्न में गुजरात एक बार फिर अटैक के लिए आए और 2.11 मिनट में तीन शिकार कर लीड 9 की कर ली। दूसरे बैच के लिए गुजरात ने पावरप्ले लिया। इसमें रामजी, मदन और विजय आए।

रामजी जल्दी आउट हुए और चेन्नई ने रेफरल भी गंवाया लेकिन मदन औऱ विजय ने ड्रीम रन निकाला। मदन बाहर गए और फिर विजय ने दो और ड्रीम रन लगा लिए। 31 सेकेंड बचा था और अब योद्धाज की लीड 12 की थी। तीसरा बैच नाबाद रहा और इस तरह चेन्नई को 14 अंक का टारगेट मिला।

ये भी पढ़ें : मौजूदा चैंपियन ओडिशा को झटका, गुजरात जायंट्स पहली बार फाइनल में

अंतिम टर्न में सौरव, विजयभाई और अरुण डिफेंस के लिए उतरे। चेन्नई ने 2.32 मिनट में तीन शिकार कर स्कोर 23-29 कर दिया। अब 4.28 मिनट बचे थे और चेन्नई ने पावरप्ले लिया।

दूसरे बैच में वसावे, प्रसाद औऱ मिलिंद आए। इन तीनों का शिकार कर चेन्नई ने 29-29 की बराबरी की और फिर तीसरे बैच से पहला शिकार करते ही उसने फाइनल का टिकट कटा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here