केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने अमेठी को दी बोईंग लिटरेसी तथा हेल्‍थकेयर प्रोग्राम की सौगात

0
118

अमेठी: भारत सरकार में केंद्रीय महिला और बाल विकास तथा अल्‍पसंख्‍यक मामलों की मंत्री स्‍मृति जुबिन ईरानी ने आज उत्‍तर प्रदेश के अमेठी जिले में बोईंग- रूम टू रीड लिटरेसी प्रोग्राम और डॉक्टर्स फॉर यू (डीएफवाई) डायग्‍नोस्टिक सेंटर के शुभारम्भ की घोषणा की है।

इस प्रोग्राम के अंतर्गत बोईंग, रूम टू रीड- अगले चार वर्षों के लिए अमेठी में 60 चयनित प्राथमिक विद्यालयों में लिटरेसी प्रोग्राम (साक्षरता कार्यक्रम) क्रियान्वित करने में मदद करेगा। इस प्रोग्राम के द्वारा स्वतन्त्र पाठकों और आजीवन शिक्षार्थियों का पालन-पोषण किया जाएगा।

बोईंग द्वारा वित्त-पोषित मेडिकल डायग्नोस्टिक सेंटर में सीटी स्कैन, डिजिटल एक्स-रे, और अल्ट्रासाउंड मशीनों सहित उन्‍नत चिकित्सीय उपकरण होंगे, जिनसे अगले तीन वर्षों तक ज़रूरतमंद लोगों को मुफ्त चिकित्सीय जाँच प्रदान करने में डीएफवाई को मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें : “बंधन स्वच्छता का” के संकल्प के साथ मनाया जाएगा रक्षा बंधन का त्यौहार

इसके अलावा इस केन्‍द्र में मेडिकल टेक्‍नीशियंस और पैरामेडिक्‍स को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। आज अमेठी में इस उद्घाटन समारोह में मंत्री ईरानी के साथ सरकार और जिले के वरिष्‍ठ अधिकारी,

बोईंग इंडिया की चीफ ऑफ स्‍टाफ और बोईंग ग्‍लोबल एंगेजमेन्‍ट लीड सुश्री प्रवीणा यग्नमभट, रूम टू रीड इंडिया की कंट्री डायरेक्‍टर पूर्णिमा गर्ग और डीएफवाई के फाउंडर डॉ. रविकांत सिंह मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here