लखनऊ की विधानसभाओं में स्वीकृत विकास कार्यों का हुआ भूमि पूजन

0
81

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के प्रयासों से लखनऊ लोकसभा में चल रहे अभूतपूर्व विकास कार्यों की कड़ी में लखनऊ की सभी विधानसभाओं में विभिन्न स्थानों पर स्वीकृत विकास कार्यों का भूमि पूजन उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक नोएडा पंकज सिंह,

महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, एमएलसी मुकेश शर्मा, विधायक डॉ नीरज बोरा, राजनाथ सिंह सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी और जनसंपर्क अधिकारी राघवेंद्र शुक्ला द्वारा संपन्न हुआ।

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक और महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने पार्षद सुशील तिवारी पम्मी की उपस्थिति में कैंट विधानसभा के अंतर्गत लाल कुआं वार्ड, मकबूलगंज में कल्याण मंडप कार्य का,

प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक पंकज सिंह और एमएलसी मुकेश शर्मा ने ग्रीन कॉरिडोर परियोजना के अंतर्गत लखनऊ में तीन पुलो का भूमि पूजन हनुमान सेतु मंदिर के सामने पार्किंग स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में किया।

इसमें हनुमान सेतु मंदिर से समता मूलक चौराहे तक सीधे रोड कनेक्टिविटी के लिए और सुगम यातायात के लिए निशातगंज से कुकरेल नदी के ऊपर फोर लेन ब्रिज का निर्माण कार्य और निशातगंज से कुकरेल नदी के मध्य निशातगंज बंधे का चौड़ीकरण कार्य,

हनुमान सेतु पर दो अन्य पुलों का निर्माण कार्य निशातगंज में ईपीसी मोड पर पुल का निर्माण कार्य और पक्का पुल से डालीगंज एवं गोमती नदी के ब्रिज तक टू लेन आरओबी कम फ्लाईओवर के निर्माण कार्य शामिल है।

मनकामेश्वर उपवन घाट में पक्का पुल से डालीगंज एवं गोमती नदी की ब्रिज तक टू लेन आर ओ बी कम फ्लाईओवर के निर्माण कार्य का भूमि पूजन उत्तर विधानसभा विधायक डॉक्टर नीरज बोरा द्वारा किया गया।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि आज विभिन्न सात स्थानों पर सामुदायिक केंद्रो के निर्माण के अंतर्गत जानकीपुरम सेक्टर एफ में वरिष्ठ नागरिक सामुदायिक केंद्र का विधायक डॉक्टर नीरज बोरा ने,

कुर्सी रोड पर शंकर पूर्व वार्ड प्रथम में कल्याण मंडप का डॉक्टर राघवेंद्र शुक्ला ने, ऐशबाग इंडस्ट्रियल एरिया और नांदखेड़ा में सामुदायिक केंद्र का महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी और अंजनी श्रीवास्तव ने, सुदर्शन पुरी में कल्याण मंडप का और विवेक खंड में सामुदायिक केंद्र का एमएलसी मुकेश शर्मा ने भूमि पूजन किया।

ये भी पढ़ें : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने की निःशुल्क सीवर हाउस कनेक्शन कार्य योजना की शुरुआत

गोमती नगर विनीत खंड, जानकीपुरम विस्तार सेक्टर 6 में, वसंत कुंज योजना सेक्टर डी के निकट जॉगर्स पार्क में और घंटाघर के पीछे नजूल की भूमि पर लाइब्रेरी निर्माण कार्य के लिए भी भूमि पूजन कार्य संपन्न हुए।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि लखनऊ में विकास कार्यों की गंगा बह रही है रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्वारा अनेक परियोजनाओं का काम पूर्ण किया जा चुका है एवं स्वीकृत कामों पर कार्य चल रहा है आने वाला समय में लखनऊ विश्व स्तरीय शहरों में शुमार होगा।

पंकज सिंह ने कहा कि रक्षा मंत्री ने अपने लोकसभा क्षेत्रवासियों को आवागमन की सुगमता प्रदान करने के लिए समय-समय पर विभिन्न परियोजना के माध्यम से विकास कार्यो को करवाया है।

जनता की अपेक्षा, इच्छा और उनकी सहूलियत के अनुरूप अभूतपूर्व कार्यों को पूरा होते हुए जनता ने देखा है। अटल बिहारी वाजपेई के सपनों को साकार करते हुए लखनऊ को आउटर रिंग रोड विश्व स्तरीय गोमती नगर रेलवे स्टेशन, टर्मिनल 3 एयरपोर्ट और अनेकों अनेक ओवर ब्रिजो से लखनऊ को देश के अग्रणी शहरों में पहुंचाया है।

महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में शायद ही कोई व्यक्ति होगा जिसे उन योजनाओं का लाभ न मिला हो। आने वाले लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में लखनऊ वासी कमल का बटन दबाकर भारी मतों के अन्तर से विजय दिलाने का काम करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here