यूपी ग्रेस की एकतरफा जीत से सेमीफाइनल में इंट्री

0
282
हॉकी हरियाणा बनाम गुरु हॉकी अकादमी (नीली जर्सी) के मध्य मैच का दृश्य
हॉकी हरियाणा बनाम गुरु हॉकी अकादमी (नीली जर्सी) के मध्य मैच का दृश्य

लखनऊ। मेजबान यूपी ग्रेस सहित फ्लिकर ब्रदर्स, हॉकी हरियाणा और नवल टाटा अकादमी ओडिशा ने 32वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में शनिवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबलों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

32वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी

विजयंत खंड गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में खेले गए चौथे क्वार्टर फाइनल में यूपी ग्रेस ने तमिलनाडु हॉकी अकादमी की टीम को 10-0 गोल से हराया। यूपी ग्रेस की टीम ने पूरे मैच में  आक्रामक खेल दिखाया जिसके चलते प्रतिद्वंद्वी टीम शुरू से ही दबाव का शिकार रही।

हॉकी हरियाणा बनाम गुरु हॉकी अकादमी (नीली जर्सी) के मध्य मैच का दृश्य
हॉकी हरियाणा बनाम गुरु हॉकी अकादमी (नीली जर्सी) के मध्य मैच का दृश्य

टीम से पहला गोल 13वें मिनट में सक्षम सिंह ने दागा। उन्होंने 52वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को भी गोल में बदला। मोहम्म्मद अता (19वें व 25वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर से गोल), समद खान (29वां-पेनाल्टी कार्नर, 54वां-मैदानी गोल) ने दो गोल किए। जैनुल आबदीन (15वां-पेनाल्टी कार्नर), अभिषेक कुमार सिंह (17वां), निखिलेश तोमर (40वां) व माज अहमद (60वां मिनट-पेनाल्टी कार्नर) ने एक-एक गोल किया।

फ्लिकर ब्रदर्स, हॉकी हरियाणा और नवल टाटा अकादमी ओडिशा भी अंतिम चार में

पहले क्वार्टर फाइनल में नवल टाटा अकादमी ने हर हॉकी अकादमी हरियाणा को 3-2 गोल से पराजित किया। हर हॉकी अकादमी ने शुरुआत में दूसरे मिनट में सागर शर्मा और 34वें मिनट में आर्यन के गोल से टीम ने 2-0 की शुरुआती बढ़त हासिल कर ली।

नवल टाटा अकादमी ने दो गोल से पिछड़ने के बाद रणनीति बदलकर तालमेल भरे खेल का सहारा लिया जिसका फायदा उसे मिला। नवल टाटा अकादमी से बिनोद एक्का ने 39वें मिनट में मैदानी गोल किया। बीरो जेस ने 43वें मिनट में गोल दागा। साहिल टिर्की ने 53वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में दागते हुए टीम की बढ़त 3-2 कर दी जो अंत तक कायम रही।

ये भी पढ़े : यूपी ग्रेस, फ्लिकर ब्रदर्स, गुरु हॉकी अकादमी सहित इन टीमों की अंतिम आठ में इंट्री

दूसरे क्वार्टर फाइनल में हॉकी हरियाणा ने गुरु हॉकी अकादमी हरियाणा को 5-0 गोल से हराया। आर्यन (26वां, 37वां मिनट) ने दो गोल दागे। अनुभव ने दसवें मिनट में पेनाल्टी कार्नर और 49वें मिनट में मैदानी गोल किया। यश्मित (20वां) को एक गोल करने में सफलता मिली।

तीसरे क्वार्टर फाइनल में फ्लिकर ब्रदर्स हरियाणा ने रायल हॉकी अकादमी पंजाब को 8-0 गोल से हराया। शुभदीप सिंह (20वां, 49वां, 58वां मिनट) ने तीन गोल दागे। नीरज (नौवां, दसवां मिनट) और गुरशान सिंह (सातवें और 37वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर) को दो-दो जबकि दिलप्रीत सिंह (13वां मिनट) को एक गोल करने में सफलता मिली।

कल के सेमीफाइनल का लाइनअप (तीन अप्रैल):-
  • फ्लिकर ब्रदर्स हरियाणा बनाम नवल टाटा अकादमी ओडिशा (दोपहर 3 बजे)
  • यूपी ग्रेस बनाम हॉकी हरियाणा (शाम 4:30 बजे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here