प्रदेश में जल्द होगी यूपी हॉकी लीग, पढ़ें रिपोर्ट

0
82

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जल्द ही हॉकी लीग आयोजित होगी.  इसकी जानकारी अपर मुख्य सचिव (खेल) डा. नवनीत सहगल ने दी है. यूपी हॉकी लीग का आयोजन इसी साल कराने की योजना है और इसकी रूप-रेखा जल्द तैयार होगी.

उन्होंने बताया कि इसके लिए हॉकी इंडिया से मंजूरी मिल गयी है. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में यूपी की हॉकी स्तर काफी आगे बढ़ा है. इतना ही नहीं हॉकी का माहौल तैयार करने के लिए खेल विभाग और सरकार दोनों मिलकर इस पर काम कर रहे हैं.

अब जब यूपी हॉकी लीग होगी तो इससे यूपी के खेल को नये आयाम मिलेंगे. वैसे हॉकी के लिए लखनऊ में इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह तैयार है राजधानी में हॉकी के दो इंटरनेशनल स्तर के सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम हैं. इसमें लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज में ध्यानचंद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम और पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक टर्फ हॉकी स्टेडियम है.

ये भी पढ़ें : नौनिहाल हॉकी खिलाड़ियों की 16 टीम कमाल दिखाने को तैयार

खास बात है कि दोनो ही स्टेडियम में दूधिया रोशनी में भी मैच हो सकते है.  वैसे 2016 में लखनऊ में जूनियर विश्वकप हॉकी-2016 के मुकाबले खेले गए थे और भी कई बड़े टूर्नामेंट यहाँ हो चुके है. वही हॉकी इंडिया लीग के मैच भी लखनऊ में खेले जा चुके है.

हॉकी के जानकारों की माने तो लखनऊ में हॉकी का उच्च स्तर का इंफ्रास्ट्रक्चर पहले से है. वही यूपी हॉकी लीग में हिस्सा लेने वाले राज्य के अंतरराष्ट्रीय व सीनियर खिलाड़ियों से से राज्य के उदीयमान खिलाडिय़ों को काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here