PKL 10 : घर में यूपी योद्धा की जीत से शुरुआत, बेंगलुरू बुल्स को 34-33 से हराया

0
154

शहीद विजय सिंह पथिक इंडोर स्टेडियम में हुए प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के नोएडा चरण के दूसरे मैच में यूपी योद्धा का सामना बेंगलुरू बुल्स से हुआ, जिसे मेजबान टीम ने 34-33 के अंतर से जीता। बुल्स ने सुशील (8 अंक) से अंतिम पलों में जोरदार वापसी की, वह एक अंक से अपनी हार नहीं बचा सकी।

इस मैच में यूपी के लिए परदीप नरवाल ने सुपर-10 लगाया, सुरेंदर गिल ने सात अंक कमाए। बुल्स ने रेडिंग (21 अंक) में बेहतर प्रदर्शन किया, दो बार आलआउट होना इसे भारी पड़ गया। बुल्स की तरफ से सुशील के अलावा भरत ने भी 8 अंक जुटाए। सीजन की तीसरी जीत ने यूपी को 8वें स्थान पर पहुंचाया, बुल्स की 9 मैचों में छठी हार है।

मैच की दूसरी रेड पर परदीप लपके गए और भरत ने यूपी के डिफेंस को गच्चा देकर अपनी टीम को 3-1 की लीड दिला दी, डिफेंस की गलती के कारण गिल दो अंक लेकर गए और परदीप को रिवाइव कराकर स्कोर बराबर किया। परदीप अगली डू ओर डाई रेड पर लपके गए। गिल ने उन्हें फिर रिवाइव करा लिया, बुल्स के डिफेंस ने उन्हें तीसरी बार लपक लिया।

भरत ने रेड अंक के साथ बुल्स को 7-5 से आगे किया, गिल ने रनिंग हैंड टच के साथ 10 मिनट बीतते-बीतते स्कोर 6-7 कर दिया। ब्रेक के बाद बुल्स ने दो अंकों की लीड ली। परदीप 6 मिनट से बाहर थे, गिल लगातार अंक ले रहे थे, डू ओर डाई में बुल्स ने उन्हें पहली बार लपक 11-8 की लीड ले ली। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। भरत गए और लपक लिए गए।

यूपी ने स्कोर 10-11 किया। यूपी के डिफेंस की कमान संभाल रहे सुमित ने स्कोर 11-11 किया। परदीप रिवाइव हुए और तीन रेड में चार अंक ले हाफ टाइम तक यूपी को 15-13 से आगे किया, बुल्स पर आलआउट का खतरा था। हाफ टाइम के तुरंत बाद यूपी ने बुल्स का पुलिंदा बांध 18-14 की लीड ले ली। परदीप ने अगली रेड पर भी अंक लिया औऱ लीड पांच की कर दी।

डिफेंस ने भरत को लपक लिया। गिल ने डिफेंस को चकमा दे लीड 21-15 की कर दी, अगली रेड पर वह लपक लिए गए। अमन ने डू ओर डाई रेड पर परदीप को लपक स्कोर 18-21 किया, नितेश ने भरत का शिकार कर हिसाब चुका लिया। रिवाइव होकर आए सुरजीत ने परदीप का शिकार कर स्कोर 20-23 किया। 30 मिनट की समाप्ति तक यूपी 24-22 से आगे थे।

परदीप बाहर थे और बुल्स ने गिल को लपक लिया। सुमित ने विकास का शिकार कर परदीप को रिवाइव कराया और हाई-5 भी पूरा किया। फिर परदीप ने टच प्वाइंट के साथ गिल को रिवाइव करा लिया। अगली रेड पर भी परदीप ने अंक लिया। फिर यूपी के डिफेंस ने नीरज का शिकार कर लीड 5 की कर दी।

ये भी पढ़ें : PKL 10 : घर में बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ यूपी योद्धा खेलेगी पहला मैच

नीरज ने दो अंक की रेड के साथ साथी को रिवाइव कराया, फिर भरत का शिकार कर यूपी ने बुल्स को दूसरी बार आलआउट कर 33-26 की लीड ले ली। इसी बीच परदीप ने अपना तीसरा सुपर-10 पूरा किया। बुल्स की वापसी की संभावनाएं सिमटती जा रही थीं, सुशील से उसकी कोशिश जारी थी। तमाम प्रयासों के बावजूद बुल्स एक अंक से हार गई।

पटना पाइरेट्स ने हरियाणा स्टीलर्स को दी मात

तीन बार की विजेता पटना पाइरेट्स ने यहां प्रो कबड्डी लीग के 10वें सत्र में हरियाणा स्टीलर्स को 46-33 से मात दी। पटना पाइरेट्स के लिए मंजीत ने 13 अंक जुटाये, कृष्ण धुल ने पांच अंक हासिल किये।

पहले हाफ में पटना की टीम 18-15 से तीन अंक की बढ़त बनाये थी। पटना पाइरेट्स का दबदबा कायम रहा और उसने 16 अंक की बढ़त बनाने के बाद जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here