PKL 10 : गुजरात जाइंट्स के खिलाफ जीत की राह पर वापसी के लिए यूपी योद्धा तैयार

0
203

चेन्नई: जीएमआर ग्रुप के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा को जीत की राह पर लौटने की उम्मीद होगी जबवे मौजूदा प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 के अपने सातवें मुकाबले में गुजरात जायंट्स का सामना करने उतरेगी। पीकेएल सीजन 10 का मैच 37, (23 दिसंबर 2023) को एसडीएटी मल्टीपर्पज इंडोर स्टेडियम, चेन्नई में खेला जाएगा।

यूपी योद्धा वर्तमान में छह मैचों में 15 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। जबकि गुजरात जायंट्स छह मैचों में 18 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। दो वर्षों के लंबे अंतराल के बाद टीम के नोएडा में अपने बहुप्रतीक्षित घरेलू चरण में जाने से पहले यह चेन्नई चरण में यूपी योद्धा का आखिरी मुकाबला होगा।

यूपी योद्धा और गुजरात जाइंट्स के बीच मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा और 23 दिसंबर 2023, रात 09:00 बजे डिज्नी हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है।

यूपी योद्धा, जिन्होंने अब तक अपने छह मुकाबलों में से दो जीते हैं और तीन मैच बराबरी पर हैं, गुजरात जायंट्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के लिए उत्सुक होंगे क्योंकि दोनों टीमें अपने आखिरी मुकाबलों में हार का सामना करने के बाद 23 दिसंबर 2023 को मैट पर उतरेंगी।

ये भी पढ़ें : यूपी योद्धा के खिलाफ जयपुर पिंक पैंथर्स की तीसरी जीत

योद्धा जहां जयपुर पिंक पैंथर्स से 15-23 से हार गए, वहीं जायंट्स को हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ 29-31 से हार का सामना करना पड़ा। ऐतिहासिक रूप से यूपी योद्धा का दिग्गजों के खिलाफ चुनौतीपूर्ण मुकाबला रहा है, जिसमें उन्होंने दो बार जीत हासिल की है और कई बार लूट का बंटवारा किया है।

हालांकि पिछले सीज़न में अपने आखिरी मुकाबले में दिग्गजों ने 35 की मामूली चार अंकों की जीत के साथ योद्धाओं से बेहतर प्रदर्शन किया। मैच से पहले बोलते हुए यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने कहा, “हम एक समय में एक गेम पर ध्यान दे रहे हैं, और हम अपने आखिरी गेम में अप्रत्याशित त्रुटियों से अवगत हैं।

एक टीम के रूप में हम कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं और कल गुजरात जाइंट्स के खिलाफ अनुकूल परिणाम को लेकर आश्वस्त हैं। टीम बहुत उत्साहित है क्योंकि नोएडा में अपने होम लेग में जाने से पहले यह हमारा आखिरी गेम होगा और यह कल चेन्नई में हमारे आखिरी मुकाबले में हमारे लिए बहुत जरूरी उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा।

सुरेंदर गिल रेडिंग में सनसनीखेज फॉर्म में हैं और वर्तमान में सबसे सफल रेड (47) और रेड पॉइंट्स (62) के लिए लीग में शीर्ष पर हैं और उन्हें डबकी-किंग परदीप नरवाल का समर्थन प्राप्त है, जिनके नाम पर 41 रेड पॉइंट हैं।

गुरदीप, सुमित और नितेश कुमार की तिकड़ी ने योद्धा की रक्षा का अच्छी तरह से ख्याल रखा है। गुरदीप वर्तमान में लीग में सबसे अधिक टैकल पॉइंट (19) के मामले में तीसरे स्थान पर हैं और उन्हें सुमित और नितेश कुमार से अच्छी मदद मिलती है, जिनके पास 16 टैकल पॉइंट हैं।

विजय मलिक ने भी योद्धा के लिए एक ऑलराउंडर की अहम भूमिका निभाई है। गुजरात जायंट्स के पास 52 रेड प्वाइंट्स के साथ स्टार रेडर सोनू है और वह ऐसा व्यक्ति होगा जो योद्धा के लिए खतरा पैदा कर सकता है।

रक्षा में, कप्तान फज़ल अत्राचली और सोमबीर की जोड़ी अच्छी फॉर्म में है और योद्धा के रेडरों के लिए इसे कठिन बनाने का लक्ष्य रखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here