यूपी के फैज, लक्ष्य, विशाल, विष्णु और रवि गोंड जीत से अंतिम आठ में

0
238
Boxers in action during the boys pre-quarter finals at the 2022 Sub-Junior National Boxing Championships in Bellary, Karnataka
Boxers in action during the boys pre-quarter finals at the 2022 Sub-Junior National Boxing Championships in Bellary, Karnataka

बेल्लारी: उत्तर प्रदेश के पांच मुक्केबाजों सहित हरियाणा के भी पांच खिलाड़ियों ने सब-जूनियर बॉयज और गर्ल्स राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप-2022 में प्रभावी प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

कर्नाटक स्थित बेल्लारी के इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में खेली जा रही इस चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश के मोहम्मद फैज (61 किलो), लक्ष्य सिंह परिहार (40 किलो), विशाल यादव (67 किलो) और विष्णु राजतन (70 किलो) ने दबदबा दिखाते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले आरएससी के जरिये जीते।

सब-जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप-2022

हालांकि  यूपी के रवि गोंडा ने 55 किलो भार वर्ग में असम के शाहिमान खिलाफ 4-1 से संघर्ष भरी जीत दर्ज की। फैज और लक्ष्य ने क्रमश: आंध्र प्रदेश के तेजा कृष्ण यादव और उत्तराखंड के करण अधिकारी को पराजित किया। विशाल और विष्णु ने क्रमश: महाराष्ट्र के शिवम इजागज और ओड़िशा के आकाश कुमार पाणिग्राही को मात दी।

दूसरी ओर हरियाणा के विनित कुमार ने 40 किलो भार के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में राजस्थान के चंद्र शेखर को सर्वसम्मत फैसले से हरा दिया। हरियाणा के  हन्नी (43 किलो), महेश (46 किलो) और लोकेश (64 किलो) ने इसी अंतर से अपनी बाउट जीती।

हरियाणा के पांच मुक्केबाज भी अंतिम आठ में 

हन्नी और महेश ने क्रमश: तेलंगाना के साना उल्ला और निखल गौड़ को जबकि लोकेश ने उत्तर प्रदेश को प्रीतम गुप्ता को पराजित किया। अंतिम आठ दौर में पहुंचने वाले हरियाणा के पांचवें मुक्केबाज योगेश डांडा ने 52 किलो भार वर्ग में पांडिचेरी के पृथ्वी को आरएससी के जरिये हराया।

ये भी पढ़े : तमिलनाडु, महाराष्ट्र और पंजाब के मुक्केबाजों का प्री-क्वार्टर में दबदबा

दिल्ली के शिवम व लवजीत और चंडीगढ़ के लवेन व नित्तिन ने भी दमदार प्रदर्शन से क्वार्टर फाइनल दौर में जगह बनाई। शिवम (49 किलो) और लवजीत (58 किलो) ने क्रमश: महाराष्ट्र के अथर्वा नाईक और अथर्वा भट्ट के खिलाफ 5-0 से एकतरफा जीत हासिल की।

नित्तिन ने 37 किलो भार वर्ग में तेलंगाना के प्रणव शिवा को 5-0 से और किलो वर्ग में अंतिम 16 की बाउट में लवेन ने मध्य प्रदेश के सुर्यभाव सिंह पर आरएससी के जरिये जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here