यूपी की महिका का धमाल, दोहरे खिताब की ओर बढ़े कदम

0
122

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट जूनियर आईटीएफ में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी महिका खन्ना का शानदार प्रदर्शन जारी है।

महिका खन्ना अपने दोहरे खिताब से अब कुछ कदम ही दूर है। महिका ने आज के अपने दोनों मुकाबले जीतकर बालिका डबल्स के फाइनल और बालिका एकल के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

आज हुए बालिका वर्ग के डबल्स सेमीफाइनल में महिका खन्ना और लक्ष्मीसिरी डोन्डू की जोड़ी ने शानदार खेल दिखाकर पहला सेट 6-3 से जीत लिया।

दमदार खेल से पहुंची डबल्स फाइनल और सिंगल्स सेमीफाइनल में

दूसरे सेट में भी तेजी से इस जोड़ी ने 3-0 की बढत बना ली थी कि आरोही देशमुख और अपारा खंडारा की जोड़ी ने स्वास्थ्य कारणों से मैच बीच में ही छोड़ दिया।

महिका और लक्ष्मीसिरी की जोड़ी का फाइनल में मुकाबला ऐश्वर्या जाधव और आकृति सोनकुसारे की जोड़ी से होगा। बालिका वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में ऐश्वर्या और आकृति की जोड़ी ने सबसे बड़ा उलटफेर कर फाइनल में जगह बनाई है।

इस जोड़ी ने शीर्ष वरीयता प्राप्त इंडो-अमरीकन जोड़ी प्रियंका राणा और सौम्या रोन्डे को कड़े मुकालबे में 6-2,3-6,10-7 से हराया।

बालक वर्ग के डबल्स फाइनल शीर्ष वरीयता प्राप्त आदित्य मोर और प्रनील शर्मा की जोड़ी और ओजस मेहलावत और अधिराज की जोड़ी से होगा। शीर्ष वरीय जोड़ी आदित्य और प्रनील ने सेमीफाइनल में तविश पाहवा और अर्णव यादव की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2,7-5 से हरा दिया।

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ओजस और अधिराज की जोड़ी को फाइनल मे जाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। इस जोड़ी ने अनुराग शौर्य और के. महालिंगम अखिलेंदेश्वरी की जोड़ी को 6-3,5-7,10-6 से हराया।

बालिका वर्ग के सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में भी यूपी की महिका ने अपना दमदार खेल दिखाया। महिका ने प्रिशा निखिल शिंदे को सीधे सेटों में 6-3,6-3 से हराकर अंतिम चार में जगह बना ली है।

अन्य मुकाबलों में शीर्ष वरीयता प्राप्त लक्ष्मीसिरी डोन्डू ने शैवी गौरव दलाल को आसानी से 6-3,6-2 से हराकर सेमीफाइनल बर्थ पक्की कर ली है।

क्वार्टर फाइनल के तीसरे मुकाबले में ऐश्वर्या जाधव ने डबल्स में अपनी पार्टनर रही आकृति सोनकुसारे को 6-1,6-3 से हरा दिया। चौथे मुकाबले में जया कपूर ने मंडाग्ला प्रिंसी को पहला सेट हारने के बाद भी 5-7,6-1,6-2 से हरा दिया और आखिरी चार में अपनी बर्थ पक्की कर ली।

ये भी पढ़ें : पहले दिन छाए यूपी के खिलाड़ी, मिहिका और शगुन प्री-क्वार्टर फाइनल में

वहीं बालक सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में सभी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। शीर्ष वरीयता प्राप्त के. महालिंगम अखिलेंदेश्वरी ने आठवीं वरीयता प्राप्त तविश पाहवा को आसानी से 6-2,6-0 से हरा दिया।

वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त शंकर हेस्नाम ने पांचवी वरीयता प्राप्त फतेह सिंह को 6-0,6-4 से हरा दिया। इसी तरह तीसरी वरीयता प्राप्त प्रनील शर्मा ने अधिराज ठाकुर के 6-1,6-3 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

चौथा क्वार्टर फाइनल मुकाबला गैर वरीय खिलाडियों आरव चावला और प्रद्युम्न सिंह तोमर के बीच हुआ। इसमें प्रद्युम्न ने आरव को आसानी से 6-3,6-2 से हरा दिया और सेमीफाइनल में पहुंच गए। बालक और बालिका दोनों ही वर्गों में डबल्स का फाइनल शुक्रवार को शाम 4.00 बजे खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here