सीएमएस छात्रा हिबा फातिमा को 1,16,000 अमेरिकी डॉलर की स्कॉलरशिप

0
210

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस की छात्रा हिबा फातिमा को उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका की हॉफस्ट्रा यूनिवर्सिटी द्वारा 1,16,000 अमेरिकी डॉलर की स्कॉलरशिप से नवाजा गया है।

हिबा को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी। सीएमएस छात्रा ने इस सफलता का श्रेय विद्यालय के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है।

सीएमएस प्रबन्धक प्रो.गीता गाँधी किंगडन ने हिबा की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। यह जानकारी सीएमएस के जन-सम्पर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने दी।

ये भी पढ़ें : शूटिंग प्रतियोगिता में सीएमएस छात्र सुन्दरम को पहला पुरस्कार

सीएमएस एसएटी (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (एपी) टेस्ट सेन्टर भी है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर उपलब्ध करा रहा है।प्रतिवर्ष भारी संख्या में सीएमएस छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं।

इस वर्ष अभी तक सीएमएस के 80 से अधिक छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों आदि में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम रोशन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here