यूटीटी 2024 : दबंग दिल्ली टीटीसी की पहली जीत, एथलीड गोवा चैलेंजर्स को 9-6 से हराया

0
80

चेन्नई : दबंग दिल्ली टीटीसी के कप्तान साथियान ज्ञानसेकरन ने आज जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में एथलीड गोवा चैलेंजर्स के मिहाई बोबोसिका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, जिससे उनकी टीम इंडियन ऑयल यूटीटी 2024 में पहली जीत की नींव रखने में सफल रही।

ओलंपियनों की लड़ाई में, बोबोसिका ने पहला गेम 11-8 से जीता। उन्होंने 23 शॉट की रैली के ज़रिए यह जीत हासिल की। यह इस सीज़न की अब तक की सबसे लंबी रैली थी। हालांकि, साथियान ने शानदार वापसी करते हुए गेम दो और तीन जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।

इस फ्रैंचाइजी -आधारित लीग को भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (TTFI) के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीता दानी द्वारा प्रमोट किया जाता है।

हरमीत देसाई ने इंडियन ऑयल यूटीटी 2024 का अपना पहला मैच जीता

इस मुकाबले के पहले महिला एकल में, दबंग दिल्ली टीटीसी की ओरावन परनांग ने इंडियनऑयल यूटीटी में यांग्जी लियू को हराने वाली पहली पैडलर बनकर इतिहास रच दिया। परनांग ने गेम 1 में 11-7 की जीत के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को चौंका दिया।

इसके बाद उन्होंने गेम 2 और, परिणामस्वरूप, मैच को गोल्डन पॉइंट पर ले लिया। लियू ने गेम 3 पर कब्जा करके अपनी हार के अंतर को हालांकि कम किया।

इसके बाद हुए मिश्रित युगल मुकाबले में, परनांग ने अपने साथी साथियान के साथ मिलकर लियू को फिर से हराया। दबंग दिल्ली टीटीसी की जोड़ी ने लियू और हरमीत देसाई को एक के मुक़ाबले दो गेम से हराया।

यांगजी लियू लीग के इतिहास में अपना पहला मैच हारीं

बाद में, दूसरे पुरुष एकल मुकाबले में, एथलीड गोवा चैलेंजर्स के कप्तान हरमीत ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए एंड्रियास लेवेंको को 2-1 से हराया। इंडियनऑयल यूटीटी 2023 के विजेता ने ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी के आक्रामक फोरहैंड हमलों को झेला, शानदार वापसी की और इस सीजन में अपना पहला मैच जीता।

दया चिताले, जिन्होंने दबंग दिल्ली टीटीसी के पिछले मुकाबले में अपनी पहली जीत दर्ज की थी, ने एथलीड गोवा चैलेंजर्स की यशस्विनी घोरपड़े पर अपनी निर्णायक जीत के साथ लगातार दूसरी जीत दर्ज की। उनकी जीत ने दिल्ली की टीम को जीत की ओर अग्रसर किया।

दबंग दिल्ली टीटीसी की जीत में अपनी भूमिका के लिए, साथियान और परनांग ने क्रमशः भारतीय और विदेशी खिलाड़ी का खिताब जीता। साथियान ने दाफान्यूज शॉट ऑफ द टाई का खिताब भी अपने नाम किया, जबकि बोबोसिका ने आश्चर्यजनक रूप से एसीटी फास्टेस्ट रैली ऑफ द टाई का खिताब जीता।

ये भी पढ़ें : यूटीटी 2024 : मानव की जीत के बावजूद यू मुंबा टीटी को नहीं मिली जीत

गुरुवार को एकमात्र मुकाबला पीबीजी बेंगलुरु स्मैशर्स और जयपुर पैट्रियट्स के बीच शाम 19:30 बजे से होगा, जिसमें पीबीजी बेंगलुरु स्मैशर्स टीम इंडियनऑयल यूटीटी 2024 में अपने अपराजित अभियान को तीन मुकाबलों तक बढ़ाने की कोशिश करेगी।

इंडियनऑयल यूटीटी 2024 का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18 खेल पर किया जा रहा है और इसे जियोसिनेमा (भारत) और फेसबुक लाइव (भारत के बाहर) पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया जा रहा है।

टिकट बुकमायशो पर ऑनलाइन और चेन्नई में जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम के गेट नंबर 1 के पास बॉक्स ऑफिस पर ऑफलाइन उपलब्ध हैं।

विस्तृत स्कोर
  • दबंग दिल्ली टीटीसी ने एथलीड गोवा चैलेंजर्स को 9-6 से हराया:
  • साथियान जी ने मिहाई बोबोसिया को 2-1 (8-11, 11-9, 11-9) से हराया
  • ओरावन प्राणांग ने यांगजी लियू को 2-1 (11-7, 11-10, 6-11) से हराया
  • साथियान/परानांग ने हरमीत/लियू को 2-1 (11-7, 11-4, 7-11) से हराया
  • एंड्रियास लेवेंको हरमीत देसाई से 1-2 (11-7, 8-11, 9-11) से हार गए
  • दीया चितले ने यशस्विनी घोरपड़े को 2-1 (11-10, 11-6, 3-11) से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here