यूटीटी 2024 : यू मुंबा टीटी ने दबंग दिल्ली टीटीसी को 9-6 से दी शिकस्त

0
80

IndianOil Ultimate Table Tennis 2024, Table Tennis, Ultimate Table Tennis, Ultimate Table Tennis (UTT), UTT 2024, अल्टीमेट टेबल टेनिस, अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी), इंडियनऑयल अल्टीमेट टेबल टेनिस 2024, यूटीटी 2024, यूटीटी 2024

चेन्नई : अनुभवी भारतीय पैडलर साथियान ज्ञानसेकरन ने दबंग दिल्ली टीटीसी के साथ अपने ऐतिहासिक पांचवें सीजन की शुरुआत चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में इंडियनऑयल अल्टीमेट टेबल टेनिस 2024 में सर्वोच्च रैंक वाले पुरुष खिलाड़ी कादरी अरुणा पर शानदार जीत के साथ की।

साथियान ने विश्व नंबर 20 कादरी अरुणा को हराया, लेकिन दिल्ली को नहीं दिला सके जीत

साथियान को हालांकि सीजन के अपने पहले गेम में पैर जमाना मुश्किल लगा और वह अपने से कहीं अधिक रैंक वाले प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शुरुआत में ही 7-0 से पीछे हो गए।

अरुणा ने आसानी से गेम अपने नाम कर लिया, लेकिन भारतीय ओलंपियन ने गेम 2 और 3 में मजबूत डिफेंस और जोरदार स्मैशर्स के साथ वापसी की और 11-9 के दोहरे स्कोर से मैच अपने नाम कर लिया। अरुणा पर साथियान की जीत उनके करियर में अफ्रीकी टेबल टेनिस के महान खिलाड़ी के खिलाफ पहली जीत थी।

इस फ्रैंचाइजी-आधारित लीग को टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (TTFI) के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा प्रमोट किया जाता है।

दबंग दिल्ली टीटीसी के लिए साथियान की मजबूत शुरुआत के बावजूद, सुतीर्था मुखर्जी ने पहले महिला एकल मैच में अपनी टीम यू मुंबा टीटी के लिए मुकाबले पर नियंत्रण हासिल कर लिया। सुतीर्था ने युवा खिलाड़ी दीया चितले को लगातार तीन गेम में हराया, जिससे एक आकर्षक मिश्रित युगल मुकाबले के लिए मंच तैयार हो गया।

मानव ठक्कर, सुतीर्र्था मुखर्जी ने यू मुंबा टीटी की जीत के साथ दिखाया कौशल 

साथियान ने साथी ओरावन परनाग के साथ मिश्रित युगल के लिए टेबल पर वापसी की। इस बीच, इस दौर में मानव ठक्कर और स्पैनियार्ड मारिया जियाओ ने सीजन की पहली उपस्थिति दर्ज की।

ये भी पढ़ें : यूटीटी 2024 : पुणेरी पल्टन टेबल टेनिस ने अहमदाबाद एसजी पाइपर्स को 10-5 से हराया

अब तक मानव और जियाओ के बीच बहुत अधिक बातचीत नहीं हुई थी, बावजूद इसके दोनों ने शानदार तालमेल दिखाते हुए मैच को यू मुंबा टीटी के पक्ष में कर दिया, जिससे उनकी टीम ऐतिहासिक जीत की कगार पर पहुंच गई।

इसके बाद मानव ने मुकाबले के दूसरे पुरुष एकल में डेब्यू करने वाले एंड्रियास लेवेंको का सामना किया और तेजी से 2-0 की बढ़त हासिल करते हुए यू मुंबा टीटी को जीत दिलाई और इंडियनऑयल यूटीटी में दबंग दिल्ली टीटीसी पर अपनी पहली जीत दर्ज करने में मदद की। बाद में परानांग ने दूसरे महिला एकल में जियाओ को हराकर दिल्ली की टीम के लिए नुकसान को कम किया।

कल के मुकाबलों में शामिल टीमों के लिए तेजी से बदलाव देखने को मिलेंगे। दबंग दिल्ली टीटीसी का मैच मेजबान चेन्नई लायंस से 17:00 बजे होगा, जबकि यू मुंबा टीटी का सामना जयपुर पैट्रियट्स से 19:30 बजे होगा।

इंडियनऑयल यूटीटी 2024 का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18 खेल पर किया जा रहा है और इसे जियोसिनेमा (भारत) और फेसबुक लाइव (भारत के बाहर) पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया जा रहा है। टिकट बुकमायशो पर ऑनलाइन और चेन्नई में जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम के गेट नंबर 1 के पास बॉक्स ऑफिस पर ऑफलाइन उपलब्ध हैं।

विस्तृत स्कोर

यू मुंबा टीटी ने दबंग दिल्ली टीटीसी को 9-6 से हराया

क्वाड्री अरुणा को साथियान जी से 1-2 (11-4, 9-11, 9-11) से हार मिली

सुतीर्था मुखर्जी ने दीया चितले को 3-0 (11-6, 11-7, 11-4) से हराया

मानव/जिओ ने साथियान/ओरावन को 2-1 (11-8, 11-9, 8-11) से हराया

मानव ठक्कर ने एंड्रियास लेवेंको को 2-1 (11-5, 11-4, 7-11) से हराया

मारिया जियाओ ओरावन परनाग से 1-2 (11-10, 9-11, 5-11) से हारीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here