उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति ने नियुक्त किये जेल पर्यवेक्षक

0
870

लखनऊ। उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति ने मेरठ और बरेली मण्डल में जेल पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। आज यहां समिति के मुख्यालय में हुयी बैठक में इस आशय का निर्णय लेते हुये मेरठ मंडल इकाई से एडवोकेट रंजीत गिरि, बरेली मंडल से संजीव प्रजापति और रवि गौतम को गाजियाबाद मंडल से सचिव जेल पर्यवेक्षक का नियुक्ति पत्र सौंपा।

प्रांतीय सचिव दीपक गुप्ता एवं प्रांतीय सह सचिव विजय भारद्वाज की उपस्थित में हुयी बैठक में विजय भारद्वाज ने उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति की मूल सिद्धान्तों पर प्रकाश डालते हुए बताया की अपराधी से नहीं अपराध से धृणा करो उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त प्रदेश बनाने में हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संकल्पों के साथ खड़े हैं।

उत्तर प्रदेश में हमारी टीम प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के संकल्पों को पूरा करने में कठोर परिश्रम कर रही हैं। इस अवसर पर नव नियुक्त मेरठ मंडल इकाई के सचिव जेल पर्यवेक्षक एडवोकेट रंजीत गिरि ने कहा की हम अपराधियों के पुर्नवासन और उनको समाज के मुख्यधारा में समान रूप से भागेदारी को सुनिश्चित करने के दिशा में काम करेंगे।

ये भी पढ़े : जेल मंत्री की ताकीद, जेल मैनुअल के बदलाव सभी जेलों में हो लागू 

वहीं नवनियुक्त सचिव जेल पर्यवेक्षक बरेली मंडल के संजीव प्रजापति ने जेलों में बंद कैदियों को रोजगारपरक प्रशिक्षण के साथ उन्हें आर्थिक रुप से सबल बनाने के दिशा में सार्थक प्रयास करने के संकल्पों को दोहराया।

वहीं गाजियाबाद के नवनियुक्त युवा सचिवध्जेल पर्यवेक्षक श्री रवि गौतम ने समिति के मूल सिद्धांतों पर चलने के संकल्पों को दोहराया। उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिती के सचिव दीपक गुप्ता ने नवनियुक्त पदाधिकारियों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here