51वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हैंडबॉल में उत्तर प्रदेश ने जीता कांसा 

0
71

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सीनियर महिला हैंडबॉल टीम ने 15 से 19 मार्च तक वाराणसी में आयोजित 51वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हैंडबॉल चैंपियनशिप में दमदार प्रदर्शन के साथ कांस्य पदक जीता।

वाराणसी के वाराणसी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस चैंपियनशिप में मेजबान महिला टीम को हरियाणा के साथ संयुक्त तीसरा स्थान मिला।

उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के महासचिव डा. आनन्देश्वर पांडेय ने बताया कि यूपी की टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल में त्रिपुरा को 26-13 और फिर क्वार्टर फाइनल में पंजाब को 30-18 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

सेमीफाइनल में यूपी की टक्कर रेलवे की मजबूत टीम से हुई जिसमे यूपी की महिलाओ ने विरोधी टीम को खासा छकाया लेकिन एक रोमांचक मुकाबले के बाद मेजबान टीम 17-14 से हार गयी जिसके बाद उसे हरियाणा के साथ संयुक्त कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

ये भी पढ़ें : प्रीति की पेरीजोक के खिलाफ सनसनीखेज जीत, नीतू और मंजू भी जीते

रेलवे की ओर से निक्की ने 4 जबकि मीनू व प्रियंका ने 3-3 गोल किये। वही मनिका व काजल को 2-2 गोल करने में सफलता मिली। यूपी से सपना और सुप्रिया ने 5-5 गोल जबकि आकांक्षा ने 4 गोल दागे।

डा. आनन्देश्वर पांडेय ने उत्तर प्रदेश की टीम को इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी। उत्तर प्रदेश ने इससे पहले लीग मुकाबलों में दमन-दीव को 19-3 से, पश्चिम बंगाल को 16-8 से व झारखंड को 20-4 से हराया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here