उत्तर प्रदेश की तनुश्री पाण्डेय व शक्ति मिश्रा बालिका युगल के अंतिम चार में

0
191

 

लखनऊ। पिछली चैंपियनशिप की विजेता हरियाणा और उपविजेता गुजरात के खिलाड़ियों ने 17वीं जूनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में बालक टीम इवेंट के सेमीफाइनल मुकाबलों में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए फाइनल में स्थान सुरक्षित किया।

17वीं जूनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप : तीसरा दिन

एमेच्योर साफ्ट टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित चैंपियनशिप में गोमतीनगर विजयंत खंड स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर खेले जा रहे मुकाबलों में बालिका युगल में उत्तर प्रदेश की तनुश्री पाण्डेय व शक्ति मिश्रा ने जीत से सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया।

बालक युगल के दूसरे राउंड में यूपी के ओम यादव व ऋषि यादव और यूपी सानिध्य व प्रणव की जोड़ियों ने जीत दर्ज की। रविवार को बालक टीम इवेंट के पहले सेमीफाइनल में हरियाणा ने तमिलनाडु को 2-1 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में गुजरात ने मध्य प्रदेश को 2-1 से मात दी।

हरियाणा व गुजरात बालक टीम इवेंट के फाइनल में

दूसरी ओर तमिलनाडु और मध्य प्रदेश ने सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक साझा किया। अब बालक टीम इवेंट के फाइनल में हरियाणा पर जहां खिताब बचाने का दबाव होगा तो गुजरात के सामने पिछली हार की कसक पूरी करने की चुनौती होगी।

इसके अलावा चैंपियनशिप में बालिका युगल के क्वार्टर फाइनल में जीत से उत्तर प्रदेश की तनुश्री पाण्डेय व शक्ति मिश्रा ने जीत से सेमीफाइनल में जगह बना ली। यूपी की तनुश्री व शक्ति की जोड़ी ने तमिलनाडु की साधना व नरमुगई को पांच सेट तक चले मुकाबले में 5-4, 1-4, 1-4, 4-2, 7-2 से हराया।

तनुश्री पाण्डेय व शक्ति मिश्रा पहला सेट जीतने के बाद दूसरा व तीसरा सेट गंवा बैठी। इसके बार रणनीति बनाकर खेलते हुए यूपी की इस जोड़ी ने चौथा व पांचवां सेट जीतते हुए मुकाबला 3-2 से अपने नाम कर लिया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु की रागाश्री व सुस्मिता ने यूपी की संतुष्टि व सासा को एकतरफा 4-0, 4-0, 4-0 से हराया।

अन्य क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु की शरण्या व साधाश्री ने महाराष्ट्र की आर्या व प्रियंका को 4-0, 4-0, 4-0 से और महाराष्ट्र की आयुषा व रितिका ने मध्य प्रदेश की अंशिका व अनुष्का को 7-5, 0-4, 6-4, 5-3 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

बालक युगल के दूसरे राउंड में उत्तर प्रदेश के ओम यादव व ऋषि यादव ने ओडिशा के बादल जीना व अंशुमान को 3-0 से और उत्तर प्रदेश के ही सानिध्य व प्रणव ने छत्तीसगढ़ के आकांश व लोकेश को 3-0 से हराकर अगले दौर में स्थान सुरक्षित किया।

चैंपियनशिप के तीसरे दिन मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, विशिष्ट अतिथि विधायक आशीष सिंह आशु, उपनिदेशक युवा कल्याण विभाग सीपी सिंह, दुर्गेश त्रिपाठी, रोहित कश्यप जी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्द्धन करते हुए शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश की लड़कियां बनी बालिका टीम इवेंट में उपविजेता

इस अवसर पर एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के चेयरमैन अभिषेक कौशिक, महासचिव प्रशांत शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेश मिश्रा, आयोजन सचिव रविकांत मिश्रा, नूर आलम, मनोज यादव, शनीश मणि मिश्रा, राहुल गुप्ता, अभिषेक मिश्रा, समीर मिश्रा, स्वर्णेश चतुर्वेदी, योगिता कुमारी, अनामिका सिंह, नैना यादव सहित फेडरेशन व प्रदेशसंघ के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here