वाराणसी मंडल बना प्रदेश स्तरीय जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता का चैंपियन

0
221

लखनऊ। वाराणसी मंडल ने प्रदेश स्तरीय जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के सहारे  खिताबी जीत हासिल की। क्षेत्रीय खेल कार्यालय लखनऊ एवं यूपी कबड्डी संघ के तत्वाधान में आयोजित  प्रतियोगिता के केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बैडमिंटन हाल में हुए फाइनल में वाराणसी मंडल ने सहारनपुर मंडल को  30-13 अंक से पराजित किया।

मुकाबले में सहारनपुर के खिलाड़ियों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया लेकिन मिले मौको को वो भुना न सके। इससे पूर्व मंगलवार को ही खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों में सहारनपुर मंडल ने मेरठ मंडल को 37-19 अंक से और वाराणसी मंडल ने मुरादाबाद मंडल को 26-21 अंको से हराया।

ये भी पढ़े : प्रदेश स्तरीय समन्वय जूनियर बालक कबड्डी में दूसरे दिन खेले गए 19 मैच

प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि गिरीश चन्द्र यादव (खेल एवं युवा कल्याण मंत्री- स्वतंत्र प्रभार) एवं विशिष्ट अतिथि डा. आरपी सिंह (खेल निदेशक) एवं गोविन्द पाण्डेय (अध्यक्ष क्रीड़ा भारती अवध प्रात) ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। मुख्य अतिथि खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने अपने आर्शीवचन में कहा कि जनपदों में अधिक से अधिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हो ताकि अधिक से अधिक खेल प्रतिभाएं सामने आये।

उन्होनें आगे कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों की भर्ती का दो फीसदी कोटा आरक्षित किया है। यही नही राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल एवं ओलंपिक के पदक विजेताओं को सीधे राजपत्रित अधिकारी का पद मिलेगा। उन्होंने कहा कि 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में यूपी के खिलाड़ियों ने 4 रजत एवं 4 कांस्य पदक जीते।

इसके अलावा 6 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इन सभी को यूपी सरकार की ओर से  जल्द ही 5 करोड़ 30 लाख रुपए का नगद पुरस्कार  प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here