250 करोड़ रुपये का लोन चुकाने के लिए वाशु भगनानी ने बेचा अपना ऑफिस

0
118
साभार : गूगल

प्रोडक्शन हाउस पूजा एंटरटेनमेंट का नाम बीते दिन से विवादों में है। एक्टर और निर्माता जैकी भगनानी के पिता वाशु भगनानी द्वारा स्थापित इस प्रोडक्शन हाउस पर क्रू सदस्यों का वेतन ना देने का आरोप था।

इसकी चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी कि कंपनी को लेकर नई जानकारी सामने आई है। खबरों के अनुसार, वाशु ने अपना 250 करोड़ रुपये का लोन चुकाने के लिए अपना ऑफिस बेच दिया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, पूजा एंटरटेनमेंट एक बड़े वित्तीय झटके से जूझ रही है। कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाने के लिए मशहूर प्रोडक्शन बैनर बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप होती फिल्मों के कारण अपना प्रोडक्शन घाटा रहा है।

फिल्में फ्लॉप होने की वजह से पूजा एंटरटेनमेंट पर 250 करोड़ रुपए का कर्ज भी हो गया है। ऐसा करने के लिए वाशु ने अपने ऑफिस में काम करने वाले बहुत से लोगों को निकाल भी दिया है। वाशु ने पूजा एंटरटेनमेंट के अपने सात मंजिला ऑफिस को एक बिल्डर को बेच दिया है।

इसे कितने में बेचा गया इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है, कहा जा रहा है अब इस इमारत को गिराकर इस पर एक आलीशान आवासीय परियोजना बनाई जाएगी। कथित तौर पर प्रोडक्शन हाउस का ऑफिस अब एक दो बेडरूम वाला फ्लैट है, जो जुहू में है। 250 करोड़ रुपये के कर्ज से निपटने के लिए वाशु ने यह कदम उठाया।

वाशु ने जनवरी से 80% कर्मचारियों की कथित तौर पर छंटनी कर दी है। कहा जा रहा है छंटनी की प्रक्रिया टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म रैंबो के बंद होने से और बढ़ गई है। बड़े मियां छोटे मियां के खराब प्रदर्शन के बाद अप्रैल में और कटौती की गई थी। बता दें, यह फिल्म 350 करोड़ रुपये में बनी थी और  59.17 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बुरी तरह फ्लॉप रही थी।

सूत्र ने बताया कि पूजा एंटरटेनमेंट की वित्तीय परेशानियां 2021 में अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम के साथ शुरू हुईं। यह फिल्म COVID-19 के बाद रिलीज हुई थी और अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। मिशन रानीगंज और गणपत भी फ्लॉप रहीं।

बीते दिन क्रू की सदस्य रुचिता कांबले ने इंस्टाग्राम पर यह दावा किया कि वे अपना भुगतान प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उनके अनुसार, उनकी टीम अपने बकाया वेतन के लिए एक साल से इंतजार कर रही है। यह वेतन उन्हें काम खत्म करने के 45-60 दिनों तक मिल जाना चाहिए था।

Ruchita Kamble (@happiisoul)

यह उन्हें अभी तक नहीं दिया गया। उन्होंने प्रोडक्शन हाउस के इस तरह के व्यवहार की निंदा करते हुए इसे शोषण बताया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया की वित्तीय झटकों के बावजूद, पूजा एंटरटेनमेंट बंद नहीं हो रही है।

वाशु और जैकी काम को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं और पहले से ही नई परियोजनाओं के लिए चर्चा शुरू कर चुके हैं। वे शाहिद कपूर की अश्वत्थामा पर भी काम कर रहे हैं, जिसकी घोषणा कुछ महीने पहले की गई थी। पूजा एंटरटेनमेंट ने 40 फिल्मों का निर्माण किया है, जिसमें कई सफल फिल्में भी हैं।

ये भी पढ़े : डॉन 3 और जी ले जरा पर निर्देशक फरहान अख्तर ने दी अपडेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here