हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के कार्यालय में हुई विश्वकर्मा पूजा

0
107

लखनऊ।  “विश्वकर्मा जयन्ती (देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा का जन्मोत्सव)” के अवसर पर हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में “विश्वकर्मा पूजा” कार्यक्रम का आयोजन ट्रस्ट के इंदिरा नगर कार्यालय में किया गया।

पूजन कार्यक्रम में आचार्य दिग्विजय नाथ तिवारी ने ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल व हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के स्वयंसेवकों को विधि विधान से देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना, आरती करवाई और प्रसाद वितरण किया।

ये भी पढ़ें : छात्राओं ने बिना किसी हथियार के आत्मरक्षा के तरीकों की ली ट्रेनिंग

इस अवसर पर हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल ने सभी को विश्वकर्मा पूजा की बधाई देते हुए कहा कि भगवान विश्वकर्मा को दुनिया का पहला इंजीनियर माना जाता है । इसलिए इस जयंती पर सभी मशीनों और औजारों की पूजा की जाती है।

भगवान विश्वकर्मा को सृष्टि के शिल्पकार के रूप में भी जाना जाता है। यह दिन हम सभी के लिए बहुत खास होता है।भगवान विश्वकर्मा देवों के शिल्पी, वास्तुकार और संसार के पहले इंजीनियर हैं।

उनकी ही कृपा से बिजनेस और काम में तरक्की तथा उन्नति मिलती है। हमें भगवान विश्वकर्मा से एक अच्छे एवं सुदृढ़ समाज का निर्माण करने की प्रेरणा लेनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here