विप्रो होगा बेंगलुरु मैराथन का टाइटल स्पॉन्सर

0
53

बेंगलुरु (भारत)। प्रमुख प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी विप्रो लिमिटेड (एनवाईएसई: डब्ल्यूआईटी, बीएसई: 507685, एनएसई: विप्रो) ने बेंगलुरु मैराथन के टाइटल स्पॉन्सर के रूप में एनईबी स्पोर्ट्स के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। तीन साल तक दोनों की साझेदारी बनी रहेगी।

मैराथन का 10वां संस्करण रविवार, 8 अक्टूबर, 2023 को आयोजित किया जाएगा और धावकों को शहर के महत्वपूर्ण स्थलों से होते हुए इसे पूरा करना होगा, जिसका समापन कांतीरवा स्टेडियम में होगा। हर साल होने वाली बेहद लोकप्रिय ‘सिटी रन’ में सभी आयु समूहों के 20,000 से अधिक प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है।

मैराथन में तीन श्रेणियां होंगी, जिसमें 42.195 किमी की फुल मैराथन, 21.1 किमी की हाफ मैराथन और 5के होप रन -एआईएमएस (एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथन) द्वारा प्रमाणित शामिल है।

अंतिम कार्यक्रम से पहले धावकों को तैयारी के लिए एनईबी कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करेगा। इसमें फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए तीन प्रेप रन शहर में कराई जाएंगी,

जबकि साथ में कई अन्य गतिविधियों का भी आयोजन होगा। इसमें एक खास दौड़ विशेष योग्यता वाले धावकों के साथ होगी, जबकि एक प्रशिक्षण दौड़ दृष्टिबाधित धावकों के साथ कराई जाएगी। एक अन्य रन बेंगलुरु मैराथन के एनजीओ पार्टनर स्नेह केयर होम के बच्चों के साथ होगी, इस बारे में भी योजना बनाई गई है।

20,000 से अधिक धावकों की 10वें संस्करण में भाग लेने की उम्मीद

विप्रो लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी, जतिन दलाल ने कहा,”हम बेंगलुरु मैराथन के टाइटल स्पॉन्सर बनकर बेहद खुश हैं। विप्रो 17 वर्षों से अपने सबसे बड़े कर्मचारी जुड़ाव, ‘स्पिरिट ऑफ विप्रो’ रन की मेजबानी कर रहा है और यह मैराथन समुदाय के प्रति सकारात्मक प्रभाव पैदा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाएगी।

यह हमारे लिए एक शानदार मौका है और हम लोगों को एक साथ आने और स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। रेस डायरेक्टर नागराज अडिगा ने कहा,”हम 10वें संस्करण के लिए विप्रो के साथ साझेदारी करने को लेकर उत्साहित हैं।

धावक का स्वास्थ्य और आराम हमेशा से हमारी प्राथमिकता रही है और आगे भी रहेगी। यह आयोजन प्रत्येक दौड़ने वाले उत्साही के वार्षिक कैलेंडर का हिस्सा बन गया है। सिटी रन जैसा कि हम इसे कहना पसंद करते हैं, ये शब्द गर्व और अपनेपन की भावना पैदा करता है और लोगों को बड़ी संख्या में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है।

विप्रो बेंगलुरु मैराथन के ब्रांड एंबेसडर और अर्जुन अवार्डी रीथ अब्राहम ने दौड़ने के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा,‘इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम से जुड़ना मुझे बहुत गर्व और जिम्मेदारी की भावना देता है। एक एथलीट होने के नाते मैं प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए, फिट और स्वस्थ रहने की जरूरत को समझता हूं।

मैं उम्मीद करता हूं कि लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर आएं और धावकों का हौसला बढ़ाएं, जिससे यह केवल एक खेल आयोजन के बजाय एक सामुदायिक कार्यक्रम बन जाए।

मैराथन मार्ग पर सहायता स्टेशनों, हायड्रेशन पॉइंट, चिकित्सा सुविधाओं, एम्बुलेंस सेवाओं, फिनिश लाइन के करीब रिफ्रेशमेंट आदि का पूरा इंतजाम किया जाएगा।

पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए प्लास्टिक और कागज का कम से कम प्रयाेग किया जाएगा। रिफ्रेशमेंट के लिए ऐसे कप और प्लेट का इस्तेमाल होगा जिससे पर्यावरण को नुकसान न हो और सभी प्रतिभागी दौड़ के दौरान व बाद में शहर को साफ रखने में योगदान दे सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here