महिला दिवस : साई लखनऊ में महिला खिलाड़ियों व कर्मियों के लिए हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं

0
206

लखनऊ। भारतीय खेल प्राधिकरण, क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ में उत्साह और उमंग के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया।

इस दौरान मुख्य हॉकी प्रशिक्षक नीलम कपूर की अध्यक्षता में साई क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ की महिला खिलाड़ियों एवं महिला कर्मियों ने म्यूजिकल चेयर, टेबल टेनिस, गुप डांस और लेमन स्पून रेस सहित विभिन्‍न मनोरंजक खेलों में सक्रिय रूप से भाग लिया।

इन मैत्रीपूर्ण प्रतियोगिताओं ने न केवल एकता की भावना को प्रदर्शित किया बल्कि प्रतिभागियों के बीच साझा क्षणों के लिए एक मंच भी प्रदान किया।

समारोह में एनसीओई के विभिन्‍न खेलों की महिला अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाड़ियों की उपस्थिति से इस अवसर की जीवंतता बढ़ गई।

अंत में क्षेत्रीय केंद्र, लखनऊ के क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी की तरफ से सहायक निदेशक अरुणलाल और सहायक निदेशक सुभांशु द्विवेदी के द्वारा महिला खिलाड़ियों, शिक्षकों, खेल वैज्ञानिकों एवं अन्य महिला को उनके योगदान के लिए पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया।

दूसरी ओर इस अवसर पर केंद्रीय खेल व युवा कल्याण मंत्रालय की खेल सचिव, श्रीमती सुजाता चतुर्वेदी ने सभी साई केंद्रों की महिला खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, खेल वैज्ञानिकों एवं अन्य महिला कर्मियों को वर्चुअली संबोधित किया।

अपने संबोधन में खेल सचिव, श्रीमती सुजाता चतुर्वेदी ने खेल के क्षेत्र में महिला कर्मचारियों के समर्पण और योगदान की सराहना की और खेलों में महिलाओं की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और समावेशी वातावरण को बढ़ावा देने की दिशा में निरंतर प्रयासों को प्रोत्साहित किया।

ये भी पढ़ें : पैरा एशियन गेम्स की कांस्य विजेता अरुणा तंवर पैरालंपिक क्वालीफिकेशन के लिए उतरेंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here