महिला खेल समारोह : हॉकी में मेजबान लखनऊ की शानदार जीत से शुरुआत

0
190

लखनऊ।  मेजबान लखनऊ मंडल सहित वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर व  प्रयागराज ने महिला खेल समारोह के अंतर्गत प्रदेश स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के पहले दिन खेले गए मैचों में जीत हासिल की। इसी के साथ प्रदेश स्तरीय महिला टेनिस प्रतियोगिता की शुरुआत भी सोमवार को हो गई।

क्षेत्रीय खेल कार्यालय लखनऊ एवं यूपी हॉकी के तत्वाधान में उक्त प्रतियोगिताएं मिनी स्टेडियम विजयंतखंड गोमतीनगर में हो रही है।

इसी के साथ समाजवादी पार्टी के संस्थापक, पूर्व केन्द्रीय रक्षा मंत्री, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के आकस्मिक निधन के बाद खिलाड़ियों, आफीशियल्स, कार्यालय स्टाफ एवं अधिकारियों ने मैच शुरू होने से पहले  उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना जताई।  व्यक्त किया गया।

महिला हॉकी में आज लखनऊ मंडल  ने अलीगढ़ मंडल को 8-0 से हराकर जीत से शुरुआत की।  लखनऊ की ओर से पूजा भारती ने तीसरे मिनट में, रूबी ने 5वें व 9वें मिनट में, स्वर्णिमा ने 17वें मिनट में और शशिकला ने 38वें मिनट में गोल दागे।

इसके अलावा वाराणसी मंडल ने बस्ती मंडल को एकतरफा 3-0 से पराजित किया। वाराणसी से नैंसी सिंह ने दो व भावनीनी राय ने एक गोल किया।  मेरठ मंडल ने कानपुर को 1-0 से,  गोरखपुर मंडल  ने बरेली मंडल को 6-0 से हराया।

ये भी पढ़े : प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर खिलाड़ी बच्चों को इस पहल से मिलेगी खेल किट

प्रयागराज ने शूटआउट में अयोध्या मंडल को हराया जबकि आगरा मंडल ने आजमगढ़ मंडल को 4-0 से और मुरादाबाद मंडल ने बांदा मंडल को 2-0 से पराजित किया। इसके अलावा टेनिस के एकल मैचों में श्रेया कुमारी, सताक्षिका, सासा कटियार, मुस्कान, अलीशा, आर्या, अंकिता और  शक्ति मिश्रा ने जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here