विश्वकप : मैचों की तारीख में बदलाव की अटकलों पर लगा विराम

0
66

लखनऊ : हैदराबाद के उप्पल स्टेडियम में विश्व कप के नौ और 10 अक्टूबर को होने वाले मैचों की तारीख में बदलाव की अटकलों पर विराम लगाते हुए बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि आगे आने वाली किसी भी समस्या के समाधान की पूरी कोशिश होगी।

यूपीएसी सदस्य राजीव शुक्ला ने बताया कि लखनऊ में यदि मैच होंगे तो उन्हें 12 सितम्बर के पहले खत्म करना होगा। विश्वकप का पहला मुकाबला इकाना स्टेडियम में 12 अक्तूबर को खेला जाएगा। ऐसे में इकाना स्टेडियम को बीसीसीआई एक माह पहले यानी 12 सितम्बर को अपने नियंत्रण ले लेगा।

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई को बताया था कि नौ और 10 अक्टूबर को लगातार दो दिन मैचों की मेज़बानी करने से सुरक्षा संबंधी समस्याएं हो सकती है।

उप्पल स्टेडियम में नौ अक्टूबर को नीदरलैंड और न्यूजीलैंड का मैच खेला जाएगा, 10 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका आमने-सामने होंगे।

पीयूष चावला या अन्य उत्तर प्रदेश के क्रिकेटर जो अन्य राज्यों में पंजीकृत है वे इस लीग में नहीं खेल सकेंगे। हां यदि वे वहां से एनओसी लेकर दोबारा से यूपी में पंजीकरण करा लें तो उन्हें खेलने का मौका मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इस लीग में हिस्सा लेने वाली टीमों में 20 वे खिलाड़ी होंगे जिन्हें यूपीसीए ने लीग के पूल में रखा है। टीमें स्थानीय स्तर पर पांच क्रिकेटर अपने मर्जी से टीम में रख सकेंगी।

राजीव शुक्ला ने बताया जिस तरह राज्य की लड़कियां क्रिकेट में आगे आ रही है उसे ध्यान में रखते हुए यूपीसीए महिलाओं की भी क्रिकेट लीग आयोजित करेगा। पूरा ध्यान पुरुषों की लीग पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here