सुपर प्रीमियर बास्केटबॉल लीग : वर्ल्ड ऑफ क्रीडा की टोरंटो पैट्रियट्स होगी चौथी टीम

0
168

वर्ल्ड ऑफ क्रीडा प्राइवेट लिमिटेड ने फीबा समर्थित 3×3.ईएक्सइ सुपर प्रीमियर बास्केटबॉल लीग के लिए अपनी चौथी टीम, ‘टोरंटो पैट्रियट्स’ की घोषणा की। 3×3.ईएक्सइ सुपर प्रीमियर बास्केटबॉल लीग का उद्घाटन सत्र जापान के ज़ेबियो एरिना सेंडाई में शुरू होगा।

लीग 13 और 14 जनवरी को जापान में, 10 और 11 फरवरी को थाईलैंड में, 24 और 25 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया में होगी। 17 मार्च को जापान में फाइनल होगा। लीग में टोरंटो पैट्रियट्स टीम दो अन्य शीर्ष स्तर की अंतरराष्ट्रीय 3×3 टीमों, लॉज़ेन और सजमिस्ट सर्बिया के साथ अतिथि टीमों के रूप में टूर्नामेंट खेलेगी।

 

3×3.ईएक्सइ सुपर प्रीमियर 2024 फाइनल के विजेता और उपविजेता 2024 फीबा 3×3 वर्ल्ड टूर के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे और हर राउंड के विजेता क्रमशः 2024 FIBA 3×3 चैलेंजर्स में स्थान पक्का करेंगे।

टोरंटो पैट्रियट्स टीम में क्रमशः यूएसए और कनाडा के इंदरबीर सिंह गिल और बिक्रमजीत गिल जैसे भारतीय मूल के खिलाड़ी अपने साथियों ब्लेज़ क्रेस्नर और स्लोवेनिया के मार्क बर्लिक के साथ कोर्ट पर उतरेंगे। टोरंटो पैट्रियट्स की सह-मालिक और वर्ल्ड ऑफ क्रिडा की सीईओ परीना सुरेश पारेख ने कहा, “3×3 बास्केटबॉल हमें प्रिय है।

ज़गरेब पैट्रियट्स, मुंबई पैट्रियट्स और उडोन थानी पैट्रियट्स के बाद, मेरा दिल गर्व से फूल गया है क्योंकि हम टोरंटो पैट्रियट्स के साथ पैट्रियट्स यूनिवर्स को उत्तरी अमेरिका में विस्तारित कर रहे हैं। दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ 3X3 टीमों के साथ प्रतिष्ठित 3×3.ईएक्सइ सुपर प्रीमियर लीग में अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाना एक ऐसा क्षण है जिसे हम हमेशा संजोकर रखेंगे।

3X3 एक ओलंपिक खेल है और इस तरह की टूर्नामेंटों से न केवल फ्रेंचाइजी को मदद मिलती है, खिलाड़ियों को अंक हासिल करने में मदद मिलती है, जिससे उनका लक्ष्य वैश्विक टूर्नामेंट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना संभव हो जाता है। मुझे विश्वास है कि हम इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाएंगे और फॉरदग्लोरी का लक्ष्य रखेंगे।

टोरंटो पैट्रियट्स टीम के सदस्य बिक्रमजीत गिल ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में कनाडाई राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और कांस्य पदक जीता, उन्होंने कहा, “बास्केटबॉल ने हमेशा मेरे जीवन में एक बड़ी भूमिका निभाई है, मेरे पिता ने अपने दिनों में भारतीय राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था और मैं उस विरासत को आगे बढ़ाने के लिए भाग्यशाली हूं।

टोरंटो पैट्रियट्स का हिस्सा बनना पुराने 3×3 बास्केटबॉल लीग में गर्व के साथ घर का प्रतिनिधित्व करने जैसा महसूस होता है। पूरी टीम के बीच अच्छा तालमेल है और मुझे उम्मीद है कि हम शीर्ष पर रहेंगे और अन्य टीमों को कड़ी टक्कर देंगे।

ये भी पढ़ें : शरथ, साथियान सहित रिकॉर्ड 41 भारतीय क्वालीफायर में दिखाएंगे दम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here