19वीं राष्ट्रीय स्पीड और फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप में प्रियम टेटेड और तारा प्रसाद का धमाल

0
57

गुरुग्राम : आईस्केट बाय रोजेट में पिछले छह दिन एक्शन, स्पीड, कौशल और रोमांच से भरे हुए थे। 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व करने वाले 300 एथलीटों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद, आज 19वीं राष्ट्रीय स्पीड और फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप के विजेताओं की घोषणा की गई।

प्रियम टेटेड और तारा प्रसाद ने फिगर स्केटिंग की सीनियर कैटेगरी में जीत हासिल की। उन्होंने सीनियर कैटेगरी में शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग के लिए भी गोल्ड मेडल जीता।

पहलवान योगेश्वर दत्त ने विजेताओं को किया सम्मानित

ओलंपिक कांस्य विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने आज गुरुग्राम में आईस्केट बाय रोजेट में आयोजित एक भव्य समापन समारोह में विजेताओं को ट्रॉफी, पदक और प्रमाणपत्र प्रदान किए। इस अवसर पर उपस्थित अन्य प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों में पीवी सिंधु और अमिताभ शर्मा शामिल थे।

आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष, अमिताभ शर्मा ने कहा, “हम आईस्केट बाय रोजेट में 19वीं राष्ट्रीय आइस स्केटिंग चैंपियनशिप प्रस्तुत करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया देशभर में शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने के अपने मिशन में दृढ़ है।

हम साल भर राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविरों और फिगर स्केटिंग और स्पीड स्केटिंग में प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने एथलीटों के कौशल को विकसित करने के लिए लगातार काम करते हैं। इस साल का आयोजन बहुत ही आशाजनक और व्यापक था, और हम आने वाले वर्षों में इस खेल को अभूतपूर्व स्तरों पर ले जाने के लिए तत्पर हैं।

विजेताओं को बधाई देते हुए, करण राय, बिजनेस हेड, आईस्केट ने कहा, “इस प्रतिष्ठित आयोजन की मेजबानी करना हमारे लिए एक सम्मान और सौभाग्य की बात है, एक परंपरा जिसे हमने 2012 से गर्व से बनाए रखा है।

वर्षों से, हमने उल्लेखनीय वृद्धि देखी है, क्योंकि इस साल हमारे पास 300 से अधिक प्रतिभागी थे – जो इस खेल के प्रति बढ़ते उत्साह का स्पष्ट संकेत है। हमारी प्रतिबद्धता उत्कृष्टता की ओर है, जो हमारी विश्व स्तरीय सुविधाओं और व्यापक वर्षभर प्रशिक्षण कार्यक्रमों में स्पष्ट है।

आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी में, आईस्केट हमारे स्केटर्स को समर्थन देने के लिए महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा और प्रायोजन प्रदान करता है। हमारा रिंक भारत के कुछ स्थानों में से एक है जो सालभर आइस स्केटिंग में प्रशिक्षण की पेशकश करता है।

शीतकालीन खेलों की पूरी क्षमता को साकार करने के लिए, हमें देशभर में अतिरिक्त बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के विकास की वकालत करनी चाहिए, जिससे आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित किया जा सके और सभी के लिए प्रशिक्षण के अवसर बढ़ाए जा सकें।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय स्पीड और फिगर स्केटिंग : वीर, प्रियम, मनीष , तारा, स्टैंजिन व हर्षिता अव्वल

आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित इस चैंपियनशिप में दो श्रेणियों – शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग और फिगर स्केटिंग में प्रतिस्पर्धा की गई, जिसमें एथलीटों को उनके आयु वर्ग के आधार पर प्रत्येक श्रेणी में विभाजित किया गया था।

राष्ट्रीय फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप में, कपिश कौशिक और क्यारा सचदेव को जुवेनाइल कैटेगरी के विजेता घोषित किया गया, आरुष तिवारी और तनीशी कृष्णा ने नोविस ए कैटेगरी में जीत हासिल की, हिया आदलखा ने इंटरमीडिएट नोविस कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीता, मनीष तिवारी और हर्षिता रावतानी ने जूनियर कैटेगरी में पहला स्थान हासिल किया।

इस चैंपियनशिप में दिल्ली, हरियाणा, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, केरल, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पुडुचेरी, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के एथलीटों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here