युवा विश्व मुक्केबाजी : लशू क्वार्टर फाइनल में, दूसरे दिन चार भारतीय आगे बढ़े

0
276

नई दिल्ली।  भारतीय मुक्केबाज लशू यादव ने स्पेन के ला नुसिया में जारी आईबीए युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 के दूसरे दिन पोलैंड की मार्ता जरविंस्का को एकतरफा अंदाज में हराकर महिलाओं के 70 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

लशू की 5-0 से शानदार जीत के अलावा महिला वर्ग से प्रीति दहिया और देश के दो पुरुष मुक्केबाजों ने भी जीत के साथ अगले चरण में प्रवेश कर लिया है। प्रीति ने महिलाओं के 57 किग्रा भार वर्ग के अंतिम-32 दौर के मुकाबले में कोलंबिया की क्लाउडिया डेनिएला को 4-0 से हराया।

इसी तरह, पुरुष वर्ग में हर्ष ने हंगरी के लेवेंटे ओलाह के खिलाफ समान रूप से प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए 60 किग्रा भार वर्ग के शुरुआती दौर के मैच 5-0 के अंतर से जीत लिया। आशीष को ईरान के नीमा बयाती के खिलाफ 54 किग्रा भार वर्ग के अंतिम-32 दौर के मुकाबले में वाकओवर दिया गया।

ये भी पढ़े : युवा विश्व मुक्केबाजी: भारत के दीपक और वंशज की जीत के साथ शुरुआत

इस बीच, एशियाई युवा कांस्य पदक विजेता प्रांजल यादव को महिलाओं के 81 किग्रा भार वर्ग के अंतिम-16 दौर के मुकाबले में उज्बेकिस्तान की ओल्टिनोय सोतिम्बोएवा के खिलाफ 2-3 से करीबी हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ इस प्रतिष्ठित वैश्विक इवेंट में भारत का अपराजेय अभियान रुक गया।

प्रतियोगिता के तीसरे दिन छह भारतीय पुरुष मुक्केबाज एक्शन करते नजर आएंगे। इनमें एशियाई युवा चैंपियन वंशज (63.5 किग्रा), जादूमणि सिंह मांडेंगबम (51 किग्रा), अमन राठौर (67 किग्रा), रॉकी चौधरी (80 किग्रा) और भारत जून (92 किग्रा) शामिल हैं। ये सभी अपने-अपने अंतिम-32 दौर के मुकाबले खेलेंगे जबकि रिदम (+92 किग्रा) प्री-क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here