166 छात्रों को मिले टैबलेट, खिल उठे सभी स्टूडेंट्स के चेहरे

0
277

लखनऊ। प्रदेश सरकार की स्मार्टफोन एवं टैबलेट वितरण योजना के तहत बोरा इंस्टीट्यूट आफ एलाइड हेल्थ साइंसेज, सीतापुर रोड, लखनऊ में सोमवार को विभिन्न पाठ्यक्रम एएनएम, जीएनएम, डिप्लोमा इन ओटी टेक्नीशियनन व डिप्लोमा इन डायलिसिस टेक्नीशियन के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत 166 छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित किया गया।

डिजिटल एजुकेशन के लिए छात्र होंगे तैयारः डा. बोरा

भाजपा विधायक एवं कालेज के प्रबन्ध निदेशक डा. नीरज बोरा ने छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित किये और उनके उज्जवल भविश्य के लिए आर्शीवाद दिया। टैबलेट पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे।

इस अवसर पर डा. नीरज बोरा ने कहा कि स्मार्टफोन एवं टैबलेट के माध्यम से छात्र-छात्राओं को तकनीकी रुप से अपग्रेड करने की दिशा में उत्तर प्रदेश सरकार की बड़ी पहल है। स्मार्टफोन और टैबलेट से छात्र-छात्राएं पढ़ाई के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी हासिल कर सकेंगे।

यह सुविधा मिलने से छात्र-छात्राएं तकनीकी रुप से मजबूत होंगे और उनके लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। डा. नीरज बोरा ने कहा कि पूरे प्रदेश में स्मार्टफोन एवं टैबलेट वितरण का कार्यक्रम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में संपादित किया गया जिससे आने वाले समय में छात्र-छात्राओं को डिजिटल एजुकेशन के लिए तैयार किया जा सके।

ये भी पढ़े : कन्या भ्रूण हत्या या भ्रूण परीक्षण करने वालों के क्लीनिक हो सील : डॉ.रूपल अग्रवाल

उन्होंने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश में 1 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन एवं टैबलेट बांटने का कार्य किया जा रहा है। इस योजना के तहत सोमवार को प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में एक साथ स्मार्टफोन एवं टैबलेट वितरित किया जा रहा है।

डा. बोरा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिजिटल इण्डिया का जो सपना देखा था, वह आज पूरा होता दिख रहा है। कॉलेज की निदेषक बिन्दु बोरा ने छात्र-छात्राओं को टैबलेट का सदुपयोग करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आज का युग तकनीकी युग है।

इसके लिए योगी सरकार ने छात्र-छात्राओं को तकनीकि युग से जुड़ने के लिए टेबलेट एवं स्मार्टफोन का वितरण करने का निर्णय लिया। इस दौरान प्राचार्या डॉ.शीला तिवारी, बरखा दत्त, रिचा पटेल, अंकिता सिंह, कुसुम कुमारी, प्रिया वर्मा,  टिंवकल पटेल, अंजली चतुर्वेदी, मोनिका, षिवम सिंह, नवल किषोर समेत समस्त कॉलेज स्टाफ उपस्थित रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here