17वीं बीबीडी सी डिवीजन लीग : पार्थ अकादमी की जीत में पवन का नाबाद शतक

0
370
पवन कुमार
पवन कुमार

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच पवन कुमार (नाबाद 100) के शतक से पार्थ क्रिकेट अकादमी ने 17वीं बाबू बनारसी दास सी डिवीजन क्रिकेट लीग के मैच में आरकेबी क्लब को 102 रन से मात दी। दूसरी ओर मैन ऑफ द मैच अब्दुल रहमान (106 रन, तीन विकेट) के आलराउंड प्रदर्शन से पैरामाउंट क्लब ने चैंपियन लीग क्रिकेट क्लब को 94 रन से मात दी।

सी डिवीजन के अन्य मैचों में लाइफ केयर ने एसडीएस क्रिकेट अकादमी को चार विकेट से और एसवाई इंफ्रास्ट्रक्चर ने लखनऊ क्रिकेट फाउंडेशन (एलसीएफ) को चार विकेट से हराया।

एनडीबीजी मैदान पर पार्थ क्रिकेट अकादमी ने आरकेबी क्लब के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 6 विकेट पर 237 रन का स्कोर बनाया। टीम 55 रन पर पांच विकेट गंवाकर मुश्किल में फंस गयी थी लेकिन पांचवें नंबर पर उतरे पवन कुमार (नाबाद 100 रन, 101 गेंद, 12 चौके) ने नाबाद शतक जड़ा।

पवन कुमार
पवन कुमार

उनका साथ देते हुए शुभम यादव (75 रन, 77 गेंद, 7 चौके) ने अर्धशतकीय पारी खेली। आरकेबी क्लब से आकिब खान व आदर्श सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में आरकेबी क्लब लक्ष्य का पीछा करते हुए 27.5 ओवर में 102 रन ही बना सका। टीम से ध्रुव सिंह ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। पार्थ अकादमी से पौरुष मिश्रा व विकी कुमार को दो-दो विकेट मिले।

पैरामाउंट क्लब की जीत में अब्दुल रहमान ने दिखाया कमाल

पार्थ रिपब्लिक मैदान पर पैरामाउंट क्लब ने चैंपियन लीग क्रिकेट क्लब को 94 रन से हराया। पैरामाउंट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में नौ विकेट पर 265 रन बनाए। टीम की सलामी जोड़ी 15 रन के कुल स्कोर पर पवैलियन लौट गयी थी।

अब्दुल रहमान
अब्दुल रहमान

उसके बाद टीम के चार विकेट पर 44 रन हो गए थे हालांकि  मैन ऑफ द मैच अब्दुल रहमान (106 रन, 88 गेंद, 9 चौके, एक छक्का) ने शतक जड़ा। वहीं निखिल हर्ष (49 रन, 57 गेंद) ने भी उम्दा पारी खेली। चैंपियन लीग क्लब से पीयूष कुसुमवाल ने 3 जबकि मेघराज सिंह व अतुल त्रिपाठी ने दो-दो विकेट चटकाए।

ये भी पढ़े : 17वीं बीबीडी सी डिवीजन लीग : आर्य अकादमी की जीत में चमके पवन यादव

जवाब में चैंपियन लीग क्लब 39 ओवर में 171 रन ही बना सका। अपूर्व तोमर (65 रन, 58 गेंद, 9 चौके, एक छक्का) के बाद पीयूष कुमार (26)  व बृजेश कुमार (18)  ही टिक कर खेल सके। पैरामाउंट क्लब से अब्दुल रहमान ने तीन जबकि श्रेयांश गुप्ता व राज सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए।

लाइफ केयर क्लब की जीत में आकाश व तुषार की गेंदबाजी

डा.अखिलेश दास स्टेडियम पर लाइफ केयर क्लब ने मैन ऑफ द मैच आकाश उपाध्याय (3 विकेट) व तुषार वर्मा (5 विकेट) की गेंदबाजी से एसडीएस अकादमी को चार विकेट से हराया। एसडीएस की टीम 36.4 ओवर में 155 रन पर आउट हो गयी।  टीम से स्वाभिमान सिंह (नाबाद 89) ने सर्वाधिक रन बनाए।

आकाश उपाध्याय व तुषार वर्मा
आकाश उपाध्याय व तुषार वर्मा

जवाब में लाइफ केयर क्लब ने 38 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम की जीत में अरबाज अहमद (42), पार्थ पटेल (36), मुकुल एल.शर्मा (33) व आकाश उपाध्याय (31) ने उम्दा पारी खेली। एसडीएस अकादमी से अमन चौधरी ने तीन जबकि संतोष रोशन ने दो विकेट चटकाए।

एसवाई इंफ्रास्ट्रक्चर की चार विकेट से जीत

लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज मैदान पर एसवाई इंफ्रास्ट्रक्चर ने लखनऊ क्रिकेट फाउंडेशन (एलसीएफ) को चार विकेट से हराया। एलसीएफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.1 ओवर में 140 रन ही बना सका। जवाब में एसवाई इंफ्रास्ट्रक्चर ने 25 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here