17वीं बीबीडी डी डिवीजन लीग : हिन्दुस्तान फायर की जीत में भाव सेठ का कमाल

0
339
भाव सेठ
भाव सेठ

लखनऊ। हिन्दुस्तान फायर क्लब ने 17वीं बाबू बनारसी दास डी डिवीजन क्रिकेट लीग के मैच में ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन को 27 रन से हराया। टीम की जीत में भाव सेठ ने 66 रन बनाने के साथ चार विकेट भी चटकाए।

अन्य मैचों में मल्टी फैसिलीटी प्रोमोशनल क्रिकेट एरीना ने केडी सिंह बाबू स्पोर्ट्स क्लब को 148 रन और स्टैंडर्ड क्लब ने न्यू लाइट क्रिकेट क्लब को छह विकेट से हराया।

जीपी ग्राउंड पर हिन्दुस्तान फायर ने ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में नौ विकेट पर 194 रन बनाए। भाव सेठ ने 86 गेंदों पर 10 चौकों से 66 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली।

आर्यन क्षितिज ने 31 रन, रितिक सिन्हा ने 29 रन जोड़े। ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन से  शांतनु यादव को तीन विकेट जबकि निरंजन सिंह और अश्विनी गुप्ता को दो-दो विकेट मिले। जवाब में ध्रुव स्पोर्ट्स प्रमोशन ग्रुप 35.5 ओवर में 167 रन  ही बना सका।

भाव सेठ
भाव सेठ

सलामी बल्लेबाज आनन्द कुमार ने 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। आर्यन चौबे ने 23 रन और अमन वर्मा ने 15 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। हिन्दुस्तान फायर से भाव सेठ ने  6.5 ओवर में एक मेडन के साथ 14 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

मल्टी फैसिलिटी की जीत में चमके विजय, प्रतीक व अरविंद

मैन ऑफद मैच विजय यादव (101) के शतक के  साथ प्रतीक सिंह (95) व अरविंद राजपूत (51) की उम्दा पारी से मल्टी फैसिलिटी प्रोफेशनल क्रिकेट एरिना ने पार्थ क्रिकेट मैदान पर केडी सिंह बाबू  स्पोर्ट्स क्लब को 148 रन से हराया। मल्टी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में चार विकेट पर 311 रन बनाये।

ये भी पढ़े : 17वीं बीबीडी सी डिवीजन लीग : एलसीए की जीत में अनीश का पंजा

सलामी बल्लेबाज विजय यादव ने 96 गेंदों पर 4 चौके व 6 छक्के से 101 रन की शतकीय पारी खेली। केडी सिंह बाबू स्पोर्ट्स क्लब से अमरेश मौर्या ने तीन विकेट हासिल किए।

जवाब में केडी सिंह बाबू स्पोर्ट्स क्लब निर्धारित ओवर में  र्आठ विकेट पर मात्र 163 रन ही बना सका। टीम से शिखर मिश्रा ने सर्वाधिक 60 रन बनाए। मल्टी से मोहम्मद फैसल और मनीष यादव ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

स्टैंडर्ड क्लब की जीत में सौरभ व शहाब की गेंदबाजी
सौरभ कुमार
सौरभ कुमार

मैन ऑफद मैच सौरभ कुमार और शहाब ए खान (तीन-तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से स्टैंडर्ड क्लब ने न्यूलाइट क्लब को छह विकेट से हराया। जयपुरिया मैदान पर न्यू लाइट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.5 ओवर में 165 रन बनाए। टीम से अशर खालिद ने 43 और सुमित सिंह ने 41 रन की पारी खेली।

जवाब में स्टैंडर्ड क्लब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 33.1 ओवर में चार विकेट पर 167 रन बनाकर मैच जीत लिया। सलामी बल्लेबाज वैभव यादव (28) और धीरज मिश्रा (20) के बाद शिवम सिंह (50 रन, 51 गेंद, 5 चौके, एक छक्के) ने अर्धशतक जड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here