रॉबिन उथप्पा बोले, क्या टी20 मैच में बहुत अधिक लेग स्पिनर नहीं हो सकते

0
53
फाइल फोटोे : साभार सोशल मीडिया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार रात लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में खेले गए टाटा आईपीएल 2023 के कम स्कोर वाले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हरा दिया। स्पिनर कर्ण शर्मा और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड क्रमशः 2/20 और 2/15 के आंकड़े के साथ आरसीबी के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने।

आरसीबी की जीत में कर्ण शर्मा के प्रदर्शन को सराहा

वही जियोसिनेमा टाटा आईपीएल विशेषज्ञ रॉबिन उथप्पा ले इस स्पिनर के प्रदर्शन के बारे में कहा कि इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें हटा दिया गया था, वो भी तब जब वह बैंगलोर के लिए विकेट प्राप्त कर रहे थे। वह बहुत महंगे नहीं हैं लेकिन फिर भी उन्हें विकेट मिल रहे हैं, जो कि टीम के लिए महत्वपूर्ण है।

सरंगा के अंतिम एकादश में आने के बाद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। क्या आपके पास टी20 मैच में बहुत अधिक लेग स्पिनर नहीं हो सकते हैं, क्या आप ऐसा कर सकते हैं?”

कोहली और गौतम गंभीर के बीच तीखी बहस से नाखुश दिखे अनिल कुंबले 

इस बीच, मैच समाप्त होने के बाद कोहली और एलएसजी टीम के मेंटर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के बीच कुछ तीखी बहस हुई। इस प्रकरण से जियोसिनेमा टाटा आईपीएल विशेषज्ञ अनिल कुंबले खासे नाखुश थे। उन्होंने कहा कि  बहुत सारी भावनाएं अंदर होती हैं लेकिन आप उन भावनाओं को यहां बाहर इस तरह नहीं प्रदर्शित करते हैं।

फोटो : साभार सोशल मीडिया

यह महत्वपूर्ण है कि आपको आपस में बातचीत करने की आवश्यकता होती है। लेकिन यह कुछ ऐसा हुआ जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। अनिल कुंबले ने आगे कहा कि चाहे कुछ भी हो, आपको विपक्ष और खेल का सम्मान करना होता है।

एक बार मुकाबला खत्म हो जाने के बाद आपको हाथ मिलाना होता है और सारे गिले-शिकवे मैदान पर छोड़ने पड़ते हैं, यह खिलाड़ी के लिए ही नहीं बल्कि खेल के लिए भी करना पड़ता है क्योंकि यह ऐसी चीज है जिसका आपको सम्मान करने की आवश्यकता है।

https://twitter.com/aq30__/status/1653106638918922240

मुझे नहीं मालूम कि क्या बहस हुई थी, हो सकता है कि आपस में कुछ व्यक्तिगत बोला गया हो और आप क्रिकेट के मैदान पर ऐसा नहीं चाहते हैं। लेकिन इस प्रकरण में गौतम और विराट और वहां उपस्थित खिलाड़ी शामिल थे, यह सब देखना एकदम अच्छा नहीं लगा था।

राहुल की चोट पर कुंबले ने कहा कि अगर लोकेश शायद फिट होते तो हमें यहां अलग कहानी देखने को मिलती, खासकर इस तरह की सतह पर। अब मंगलवार को शाम 7:30 बजे गुजरात टाइटंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। यह मुकाबला जियोसिनेमा पर लाइव आएगा।

विराट और गंभीर के खिलाफ मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना

इस मामले मे आईपीएल समिति ने विराट और गंभीर को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के लेवल 2 के दोषी पाया है। दोनों ही लोगों ने अपने अपराध को मान लिया है। दोनों की 100 फीसदी मैच फीस कट गई है। विराट की 1.07 करोड़ मैच फीस (100 प्रतिशत) कटी है। वहीं गंभीर की 25 लाख (100प्रतिशत) मैच फीस कटी है।

वहीं आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के लेवल 1 के दोषी पाए गए हैं।लखनऊ सुपर जायंट्स के नवीन उल हक की भी 50 फीसदी मैच फीस (1.79 लाख रुपए) कट गई है।

कल लखनऊ में खेले गए मैच में आरसीबी ने बारिश की बाधा के बीच पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 126/9 का स्कोर बनाया। कप्तान फाफ डु प्लेसिस 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर बने, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार विराट कोहली ने 31 रनों का योगदान दिया। दोनों ने नौ ओवर में 62 रनों की साझेदारी की।

पारी के ब्रेक के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने पूरे दमखम के साथ धारदार गेंदबाजी की और धीमी व बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर एलएसजी को 19.5 ओवरों में 108 रनों पर ऑलआउट कर दिया।

वहीं एलएसजी कप्तान केएल राहुल क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल हो गए थे और नौ विकेट गिरने के बाद ही बल्लेबाजी करने आए थे, उस समय उनकी टीम को 8 गेंदों में 24 रनों की जरूरत थी, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ।

स्पिनर कर्ण शर्मा और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड क्रमशः 2/20 और 2/15 के आंकड़े के साथ आरसीबी के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here