ओलंपिक डे रन 23 जून को, इस बार साइकिलिस्ट भी हिस्सा लेंगे

0
59

लखनऊ। ओलंपिक खेलों के लिए जागरुकता लाने के संदेश और उदीयमान खिलाड़ियों की सहायता के संकल्प के साथ इस बार 23 जून को ओलंपिक दिवस-2023 पर ओलंपिक डे रन का आयोजन उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के तत्वाधान में लखनऊ ओलंपिक संघ द्वारा किया जाएगा।

लखनऊ ओलंपिक संघ के महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि हमारी कोशिश होगी कि इस इस आयोजन के जरिए लोगों को खेल को अपनाने और अच्छी सेहत बनाने के लिए  प्रेरित किया जा सके।  उन्होनें बताया कि इस बार ओलंपिक डे रन में बड़ी संख्या में साइकिलिस्ट भी हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि ओलंपिक डे रन-2023 की शुरुआत 23 जून को सुबह 6 बजे शहीद स्मारक से होगी। इसका समापन सुबह 7 बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर होगा। इस दौरान सभी प्रतिभागियों को लखनऊ ओलंपिक संघ की ओर से प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

इसके साथ ही विभिन्न खेलों के 50 उदीयमान खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर समस्त खेल संघों के पदाधिकारी, ओलंपिक संघ के समस्त पदाधिकारी एवं विभिन्न स्कूलों से आए हुए छात्र एवं उनके प्रतिनिधि शिरकत करेंगे।

डा. सैयद रफत ने आगे बताया कि ओलंपिक डे रन को उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक डा.आरपी सिंह व लखनऊ ओलंपिक संघ के संरक्षक मुरलीधर आहूजा सुबह छह बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बताते चले कि हर साल 23 जून को ओलंपिक दिवस माडर्न ओलंपिक डे मूवमेंट की स्थापना के तौर पर मनाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here