यूपी ग्रेस ने आसाम पर 10-0 की जीत से शुरू किया अभियान

0
285

लखनऊ। मेजबान यूपी ग्रेस टीम ने 32वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट के पहले दिन दिन आसाम को 10-0 से पराजित किया।

32वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी 

केडी सिंह बाबू सोसायटी के तत्वावधान में आयोजित इस टूर्नामेंट के गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में खेले गए उद्धाटन मैच में हरियाणा ने रोमांचक मैच में यूपी को 2-0 से हराया। वहीं सुबह के सत्र में स्पोर्ट्स कॉलेज के मेजर ध्यानचंद सिंथेटिक स्टेडियम पर खेले गए मैच में हर हॉकी अकादमी और रायल हॉकी अकादमी ने जीत दर्ज की।

यूपी ग्रेस ने हॉकी आसाम को 10-0 से पराजित किया

यूपी ग्रेस ने आज हॉकी आसाम को एकतरफा 10-0 से पराजित किया। इस मैच में यूपी के नौनिहालों ने शुरू से ही प्रतिद्वंद्वी के डी पर लगातार आक्रमण किए। इससे इससे दबाव में आयी आसाम की टीम अंत तक उबर नहीं सकी।

टीम के लिए समद खान ने खेल के तीसरे व 17वें मिनट में लगातार दो गोल दागने के साथ अपना तीसरा गोल 51वें मिनट में किया। वहीं दानिश खान ने 25वें, 29वें व 41वें मिनट में तीन गोल दागते हुए हैट-ट्रिक पूरी की। ऋषभ सिंह (42वां, 55वां मिनट) ने दो गोल किए। सक्षम सिंह ने 24वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर से गोल किया तो मो.अता ने 57वें मिनट में मैदानी गोल किया।

रायल हॉकी अकादमी की एकतरफा 10-0 से जीत

 स्पोर्ट्स कॉलेज के ध्यानचंद सिंथेटिक स्टेडियम पर पहले मेच में रायल हॉकी अकादमी ने आंध्र प्रदेश को एकतरफा 10-0 से हराया।  टीम की जीत में जसकरन सिंह (नौवां –पेनाल्टी कार्नर, 28वें व 45वें मिनट में मैदानी गोल) ने तीन गोल किए।  शहबाजप्रीत सिंह (चौथा, 17वां मिनट) व करनवीर सिंह  (32वां, 41वां मिनट) ने दो-दो गोल दागे।

गुरबेज सिंह, गुरसेवक सिंह व सजनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया। यहीं पर हुए दूसरे मैच में हर हॉकी अकादमी ने साउदर्न हॉकी अकादमी के खिलाफ 8-1 से जीत दर्ज की। विजेता टीम की ओर से संजय ने चार गोल दागे। वेलियप्पा व रमन ने दो-दो गोल किए।

कल के मैच :

रायल हॉकी अकादमी बनाम हरियाणा (सुबह 8 बजे)

साउदर्न हॉकी अकादमी बनाम आसाम (सुबह 9:30 बजे)

यूपी बनाम आंध्र प्रदेश (दोपहर 3 बजे)

यूपी ग्रेस बनाम हर हॉकी अकादमी (अपराह्न 4:30 बजे)

हॉकी की बेहतरी के लिए बनाएंगे रोड मैप : बृजेश पाठक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक अब केडी सिंह बाबू सोसायटी के आजीवन सदस्य बन गए है। उन्होंने गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट के उद्घाटन करने के बाद  10 हजार रुपए सदस्यता शुल्क देकर सदस्यता ग्रहण की।

उपमुख्यमंत्री ने ली केडी सिंह बाबू सोसायटी की आजीवन सदस्यता

इस अवसर पर मुख्य अतिथि बृजेश पाठक ने अपने संबोधन में कहा कि बीते काफी समय से निरंतर हो रहे इस आयोजन की जितनी सराहना की जाए कम है। इसके लिए आयोजक बधाई के पात्र है जिन्होंने बच्चों को घर से स्टेडियम लाने की योजना तैयार की।  हमने आयोजकों से हॉकी को आगे बढ़ाने के लिए और क्या किया जा सकता है, इस बारे में चर्चा की।

ये भी पढ़े : 32वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक हॉकी 27 मार्च से

अब हम इस बारे में रोडमैप बनाने के लिए टूर्नामेंट के बाद फिर बैठेंगे और बेहतर आयोजन के लिए तैयारी करेंगे। उन्होंने कहा कि यहां से बच्चे आगे बढ़कर नेशनल व इंटरनेशनल लेवल पर परचम लहराएंगे ऐसी मेरी कामना है। उन्होंने सफल आयोजन के लिए शुभकामना देते हुए कहा कि जो आपकी ओर से जो  दायित्व सौंपा जाएगा उसे पूरा करुंगा और कंधे से कंधा मिलाकर काम करुंगा।

इस अवसर पर बाबू साहब के पुत्र व केडी सिंह बाबू सोसायटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुंवर धीरेंद्र सिंह उर्फ कमांडर, वीवी सिंह, खेल निदेशक डा.आरपी सिंह, तकनीकी सचिव सैयद अली,  महासचिव सुजीत कुमार, मुकुल लाल साह, इमरानुल हक, विजय मित्र द्विवेदी व खुर्शीद अहमद सहित अन्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here