भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल और प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी में होगी खिताबी भिड़ंत

0
240

लखनऊ। भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल और प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी  खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-21) फाइनल फेज के मंगलवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत के साथ फाइनल में जगह बनाते हुए खिताबी भिड़ंत सुनिश्चित की।

गोमतीनगर विजयंतखंड स्थित मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में आज खेले गए पहले सेमीफाइनल में भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल ने भारतीय खेल प्राधिकरण  (साई) की बी टीम को 5-3 गोल से हराया।

 खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-21) फाइनल फेज

मैच का पहला गोल साई बी से दूसरे मिनट में सुनीलता टोप्पो ने किया। हालांकि चार मिनट बाद ही नेहा लाकड़ा ने भुवनेश्वर के लिए बराबरी का गोल दागा। इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच रोमांचक टक्कर हुई जिसमें भुवनेश्वर ने जीत हासिल की। भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल से नेहा लाकड़ा ने 48वें मिनट में अपना दूसरा गोल दागा।

एटेन टोप्पो (28वां, 46वां मिनट) ने दो गोल दागे। जान्हवी प्रधान  (39वां मिनट) ने एक गोल किया। दूसरी ओर साई बी से लाटला मेरी (20वां) व आनंदिता टोप्पो (37वां मिनट) ने एक-एक गोल दागे।

दूसरे सेमीफाइनल में प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी ने मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी को पेनाल्टी शूटआउट में 2-0 से हराया। मैच में निर्धारित समय में दोनों ही टीमें गोल हीं नहीं कर सकी। इसके बाद मैच का परिणाम जानने के लिए शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी से रितिका व तन्नू ने एक-एक गोल किया।

इससे पहले पांचवें व आठवें स्थान के लिए खेले गए मैचों में खालसा हॉकी अकादमी ने ओडिशा नवल टाटा हाई परफार्मेंस सेंटर को पेनाल्टी शूटआउट में हराया। मैच में निर्धारित समय में दोनों ही टीमें 2-2 से बराबरी पर थी।

ये भी पढ़े : प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी और मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी जीत से अंतिम चार में

इसके बाद शूटआउट में खालसा हॉकी अकादमी के खिलाड़ियों ने तीन गोल दागे जबकि प्रतिद्वंद्वी टीम की खिलाड़ी गोल नहीं कर सकी। इसके चलते खालसा हॉकी अकादमी ने 5-2 से जीत हासिल की। एक अन्य मैच में साई ए ने यूपी हॉकी को 4-2 गोल से हराया।

फाइनल मुकाबला कल दोपहर तीन  बजे से भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल और प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी के मध्य खेला जाएगा। इसके साथ ही तीसरे-चौथे स्थान के लिए साई बी और मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी के बीच मैच खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here