सीएमएस शिक्षिका निताशा गर्ग ‘ग्लोबल टीचर अवार्ड’ से सम्मानित

0
187

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस की शिक्षिका निताशा गर्ग ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ‘ग्लोबल टीचर अवार्ड’ अर्जित कर विश्व पटल पर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है। निताशा को शिक्षण पद्धति में उल्लेखनीय योगदान एवं भावी पीढ़ी में वैश्विक दृष्टिकोण विकसित करने के प्रयासों हेतु इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया है।

अभी हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित सम्मान समारोह में विश्व के 108 देशों के शिक्षक-शिक्षिकाओं के बीच नताशा को इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया।

सम्मान समारोह का आयोजन एकेएस एजूकेशन अवार्ड के तत्वावधान में किया गया। शर्मा ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय ग्लोबल टीचर अवार्ड दुनिया भर के शिक्षकों के लिए प्रतिष्ठा का विषय है, जो ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय वैश्विक मानकों पर आधारित है।

ये भी पढ़ें : अमेरिका एवं इंग्लैण्ड के पाँच विश्वविद्यालयों में सीएमएस छात्रा चयनित

सीएमएस प्रेसीडेन्ट व एमडी प्रो.गीता गाँधी किंगडन ने नताशा की अभूतपूर्व उपलब्धि पर हार्दिक बधाई दी है। सीएमएस शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है।

सीएमएस शिक्षकों ने विद्यालय के 65 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

सीएमएस शिक्षकों ने वर्तमान दौर में छात्रों की क्षमताओं को समझते हुए अपनी शिक्षण पद्धति में सृजनात्मकता व नवीनता को प्रमुखता से अपनाया है और नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय मानक स्थापित करने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here