केडी सिंह बाबू सोसायटी ने हॉकी स्टार मुमताज खान का किया सम्मान

0
307

लखनऊ। वो दिन याद आ गये जब खेल के समय छोटी से गलती पर डांट पड़ जाती थी। आज उसी मैदान पर सम्मान पाकर बहुत खुश हूं। यह बात जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप में  भारतीय टीम में शामिल रही लखनऊ की मुमताज खान ने तब कही, जब उन्हें बुधवार को नेशनल कालेज मैदान पर केडी सिंह बाबू सोसाइटी की ओर से सम्मानित किया गया।

उन्होंने कहा कि मैं पूरी कोशिश करुंगी की देश के लिए हमेशा अच्छे परिणाम दे सकूं। उन्होंने कहा कि मैं पूर्व की डांट से बहुत खुश हूं। अगर ऐसा न हुआ होता तो आज मै इस सम्मान की भी हकदार नहीं बन पाती। मुमताज ने कहा कि हर खिलाड़ी को अपनी मंजिल पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, मेहनत कभी बेकार नहीं जाती।

ये भी पढ़े : मुमताज खान सहित लखनऊ की इन बेटियों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

इससे पहले केडी सिंह बाबू सोसाइटी के तकनीकी सचिव पूर्व आलम्पियन सैयद अली और सचिव सुजीत कुमार ने मुमताज खान को बुके देकर सम्मानित किया साथ ही ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने का आशिवार्द दिया। इसी क्रम में हाकी कोच राशिद अजीज खान ने मुमताज खान को शॉल उढ़ाकर सम्मानित किया।

सम्मान समारोह के दौरान बाबू सोसाइटी के इमरानुल हक, मुकुल लाल शाह की ओर से मेमोंटो व 5100 रुपये देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर खुर्शीद अहमद, गुरुतोष पाण्डेय, महेन्द्र बोरा, मोहम्मद यासीन, संजय, मोहम्मद असलम खान के अलावा खिलाड़ी मौजूद रहे।

ये भी पढ़े : दक्षिण अफ्रीका में जलवा दिखाकर लौटी लखनऊ की बेटी मुमताज खान

मालूम हो कि 19 साल की मुमताज़ खान भारत की नयी इंटरनेशनल जूनियर हॉकी स्टार हैं। जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में देश की इस उभरती हुई होनहार ने सभी चारों मैच में स्कोर किए।

उन्होंने मलेशिया के खिलाफ शानदार हैट्रिक सहित आठ गोल दागे। मुमताज के कमाल से भारतीय महिला टीम ने क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया को  3-0 से पराजित किया। । सम्मान समारोह में ओलंपियन सैयद अली व सुजीत कुमार ने मुमताज के उज्जवल भविष्य तथा ओलम्पिक में पदक विजेता बनने की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here