एनसीसी कैडेटों ने कठौता झील पर चलाया सफाई अभियान, लोगों को किया जागरूक

0
253

लखनऊ। पुनीत सागर अभियान के तहत कठौता झील पर संचालित 64वीं उत्तर प्रदेश वाहिनी एनसीसी लखनऊ की ओर से समाज सेवा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में 64वीं उप्र वाहिनी के कुल 40 एनसीसी कैडेटों ने भाग लिया।

इसमें क्रिश्चियन कॉलेज लखनऊ के 10 सीनियर विंग एनसीसी कैडेट्स, मुमताज कालेज लखनऊ के 10 सीनियर विंग एनसीसी कैडेट्स और लखनऊ यूनिवर्सिटी के 20 सीनियर विंग कैडेट्स ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में कैडेटों ने लोगों को सफाई तथा स्वच्छता अभियान के बारे में जागृत किया।

और कैडेट्स ने सुबह से ही इस अभियान में पूरे जोश के साथ हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में 64वीं उप्र वाहिनी एनसीसी के एक जेसीओ और 3 पीआई स्टाफ  ने भी भाग लिया। इससे पूर्व 63वीं यूपी बटालियन एनसीसी के कैडेटों ने पुनीत सागर अभियान के अंतर्गत गोमती नदी के तट पर कुडिय़ा घाट की सफाई 3 अप्रैल को की थी।

ये भी पढ़े : परमवीर चक्र विजेता बलिदानी कैप्टन मनोज पांडेय का परिवार सम्मानित

इस दौरान लोगों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता एवं सफाई के लिए जागरुक किया गया। यह अभियान 63वीं यूपी बटालियन एनसीसीए लखनऊ के कमान अधिकारी कर्नल सुमित पुरी के दिशनिर्देशन में संचालित किया गया था।  गौरतलब है कि पुनीत सागर अभियान को गत एक अप्रैल 2022 को पूरे देश में शुरु किया गया है।

इस अभियान का उद्देश्य समुद्र तटों, पूरे भारत में नदियों व झीलों के तटों की सफाई और एकत्रित प्लास्टिक कचरों का निस्तारण करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here